भरोसा है, पीएम मोदी कृषि कानूनों पर फिर से विचार करेंगे : राहुल

Trusted, PM Modi will revisit agricultural laws: Rahul
भरोसा है, पीएम मोदी कृषि कानूनों पर फिर से विचार करेंगे : राहुल
भरोसा है, पीएम मोदी कृषि कानूनों पर फिर से विचार करेंगे : राहुल
हाईलाइट
  • भरोसा है
  • पीएम मोदी कृषि कानूनों पर फिर से विचार करेंगे : राहुल

नई दिल्ली/रायपुर, 1 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्र की ओर से हाल ही में पारित किए गए कृषि कानूनों का मुद्दा उठाते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बारे में दोबारा विचार करेंगे।

छत्तीसगढ़ के 20वें स्थापना दिवस पर, अपने संबोधन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, मुझे विश्वास है कि पीएम मोदी इन तीनों कानूनों पर विचार करेंगे, जब किसानों का यह मानना है कि इन कानूनों से हमारी नींव कमजोर होगी।

उन्होंने कहा, अगर हम अपने नींव को कमजोर करेंगे, तो पूरी इमारत कमजारे हो जाएगी। जब हम किसानों और मजदूरों की रक्षा करते हैं तो हम इस देश की रक्षा करते हैं।

राहुल ने कहा कि सभी किसी को देश में किसानों की स्थिति पता है। उन्होंने कहा कि सभी को यह पढ़ने को मिल जाता है कि किसान ने आत्महत्या की है।

उन्होंने कहा, मैंने बिहार रैली के दौरान अपने भाषण में कहा था कि मंडी और एमएसपी काफी महत्वपूर्ण स्थान है, क्योंकि वे किसानों और मजदूरों को बचाते हैं।

राहुल ने कहा, इसलिए हम देश में इन तीनों कानूनों के विरुद्ध लड़ रहे हैं। पंजाब के विशेष विधानसभा सत्र में इसके खिलाफ निर्णय लिया गया है और हम छत्तीसगढ़ में भी इस कानून का विरोध करेंगे।

उन्होंने राज्य दिवस पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य संरचनाओं और कार्यक्रमों की सराहना की।

आरएचए/एसजीके

Created On :   1 Nov 2020 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story