20 साल का भरोसा तोड़ ले गए पौने 2 करोड़ का सोना

Twenty five million rupees gold worth 20 years
20 साल का भरोसा तोड़ ले गए पौने 2 करोड़ का सोना
20 साल का भरोसा तोड़ ले गए पौने 2 करोड़ का सोना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के रोहिणी इलाके में रहने वाले सुनार दंपति को कारीगरों पर विश्वास करना महंगा पड़ गया। 20 साल में जीते विश्वास को कारीगरों ने चंद लम्हों में खो दिया और करीब 1 करोड़ 80 लाख का सोना लेकर भाग गए। इस सिलसिले में पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। गायब किए गए सोने का अनुमानित वजन 5 किलोग्राम बताया जाता है।

घटना के बारे में पीड़ित दंपति ने पुलिस को जानकारी दी। पीड़ित दंपति का नाम तिलकराज और रीता लूथरा है। लूथरा दंपति मध्य दिल्ली जिले के रैगरपुरा (करोलबाग) इलाके में रहने वाले कारीगरों से सोने के जेवरात करीब 20 साल से बनवा रहे थे। सुनार दंपति का सोने के जेवरात का रोहणी इलाके में कारोबार है।

घटनाक्रम के मुताबिक, हर बार की तरह लूथरा दंपति ने करीब पांच किलो सोना जेवरात बनाने के लिए चारों पुराने कारीगरों को सौंपा था। 27 अक्टूबर यानी दिवाली वाले दिन ये जेवरात दंपति को मिलने थे। लूथरा दंपति एक और व्यापारी अर्पित गुप्ता के साथ जब जेवर लेने गया तो चारों कारीगर मौके से गायब थे और सबके मोबाइल भी बंद मिले।

फरार हुए कारीगरों के रिश्तेदारों ने भी कोई खास जानकारी नहीं दी। कुछ रिश्तेदार तो घरों से ही गायब मिले। अंतत: परेशान होकर इस मामले में बुधवार को पीड़ितों ने करोलबाग पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

 

Created On :   31 Oct 2019 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story