• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Twist in Oxygen Controversy: After the audit committee's statement, Kejriwal seems to be coming down heavily on BJP!

दैनिक भास्कर हिंदी: ऑक्सीजन विवाद में ट्विस्ट: ऑडिट कमेटी के बयान के बाद बीजेपी पर भारी पड़ते दिख रहे हैं केजरीवाल!

June 26th, 2021

हाईलाइट

  • दिल्ली सरकार पर जरूरत से ज्यादा ऑक्सीजन की मांग का आरोप
  • बीजेपी ने लगाए थे गंभीर आरोप
  • डॉ. गुलेरिया के बयान के बाद आया ट्विस्ट

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। ऑक्सीजन पर ऑडिट रिपोर्ट आने के बाद से पूरी बीजेपी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोपों की बौछार करती नजर आई। हालांकि इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने अपना पक्ष भी रखा और दो टूक कहा कि बीजेपी झूठ बोल रही है। उसके बावजूद बीजेपी के हमले जारी रहे। पर अब ऑडिट कमेटी के डॉ रणदीप गुलेरिया के बयान से बाजी पलटती नजर आ रही है।
बीजेपी ने क्यों मुंह की खाई?
ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट को आधार बना कर बीजेपी  ने केजरीवाल सरकार पर आपराधिक लापरवाही का आरोप लगाया। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां तक कहा कि ये बेहद संगीन आरोप है। केजरीवाल सरकार पर आरोप लगे थे कि दिल्ली को कोरोना काल के दौरान 289 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी। जबकि जरूरत 1140 मीट्रिक टन की बताई यानि जरूरत से 4 गुना ज्यादा।
कैसे पलटी बाजी?
इस मामले पर एम्स के चीफ डॉ रणदीप गुलेरिया के बयान से बाजी पलटती नजर आ रही है। एनडीटीवी के हवाले से खबर है कि गुलेरिया ने फिलहाल कहा है कि अब तक फाइनल रिपोर्ट नहीं आई है। गुलेरिया जो कि ऑडिट कमेटी के सदस्य भी हैं उन्होंने कहा है कि दिल्ली ने डिमांड चार गुना बढ़ाई या नहीं ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है इस पर कुछ भी कहने से पहले इंतजार करना चाहिए।
केजरीवाल ने क्या कहा?
इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दोनों बचाव के लिए आगे आए थे। सिसोदिया ने तो दो टूक कह भी दिया था कि बीजेपी झूठ बोल रही है। 

 

 

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BJPExposedAgain

गुलेरिया के इस बयान के बाद ये तेजी से ट्रेंड करने लगा कि बीजेपी एक्सपोस्ड अगेन और अरविंद केजरीवाल। जिसमें खुद आप पार्टी ने भी ट्विट किया। 

खबरें और भी हैं...