comScore

J&K: कुलगाम में दो आतंकी ढेर, स्पेशल इनपुट पर सुरक्षाबलों ने लॉन्च किया था कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन


हाईलाइट

  • कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में मुठभेड़
  • एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया
  • कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इसकी पुष्टि की

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कुलगाम जिले में दमहल हंजीपोरा इलाके के खुर गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आज सुबह हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इसकी पुष्टि की। अफवाह न फैले इसके मद्देनजर प्रशासन ने कुलगाम और शोपियां जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से बंद कर दी है। इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त अभी नहीं हुई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में स्पेशल इनपुट मिलने के बाद कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन (CASO) लॉन्च किया था। इस जॉइंट ऑपरेशन में  34 RR, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) और कुलगाम पुलिस शामिल थी। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को घेरने के बाद उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद ये मुठभेड़ हुईं।

300 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में
इससे पहले मंगलवार को, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने मीडिया को बताया था कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में नियंत्रण रेखा के पास लॉन्चिंग पैड में 300 से अधिक आतंकवादी मौजूद है। ये सभी आतंकी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। पाकिस्तान की जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश को नाकाम करने के लिए कड़ी सुरक्षा लगाई गई है। पुलिस महानिदेशक ने कहा- पहले से ही कश्मीर घाटी में घुसपैठ की चार घटनाएं सामने आ चुकी है। राजौरी-पुंछ क्षेत्र में भी इस तरह के दो से तीन प्रयास किए गए हैं।

कमेंट करें
JeHPb