comScore

मोदी के नेतृत्व में देश दुरावस्था से बाहर निकला : वी.डी. शर्मा

June 08th, 2020 18:31 IST
 मोदी के नेतृत्व में देश दुरावस्था से बाहर निकला : वी.डी. शर्मा

हाईलाइट

  • मोदी के नेतृत्व में देश दुरावस्था से बाहर निकला : वी.डी. शर्मा

भोपाल, 8 जून (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को दुरावस्था से बाहर निकालने के साथ देश की अधोसंरचना और अर्थव्यवस्था तक को मजबूत करने का काम किया है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने सोमवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले देश दुरावस्था में था, हर तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला था। मोदी सरकार ने देश को इस दुरावस्था से निकाला। देश के इन्फ्रास्ट्रक्च र से लेकर अर्थव्यवस्था तक को मजबूत बनाने तक के काम किए। पं़ दीनदयाल उपाध्याय के सपने को साकार करते हुए गरीबों के जीवनस्तर को ऊपर उठाया। उन्हें पक्के मकान दिए, गैस कनेक्शन दिए, हर घर में शौचालय बने, बिजली कनेक्शन दिए। जन-धन खाते खोलकर भ्रष्टाचार व बिचौलियों से मुक्ति दिलाई।

उन्होंने आगे कहा, मोदी सरकार ने अपने बीते छह वषों के कार्यकाल में ऐसे काम किए हैं, जिनके बारे में किसी ने यह नहीं सोचा होगा कि ये एक दिन सच्चाई बन जाएंगे। मोदी सरकार द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए काम इतिहास के पन्नों में दर्ज हैं। भाजपा ने तय किया है कि पार्टी मोदी सरकार के इन गौरवपूर्ण कामों को लेकर प्रदेश की जनता तक जाएगी और एक अभियान चलाकर जनता को इन कामों की जानकारी देगी। पार्टी वर्चुअल रैली, वर्चुअल कांफ्रेंस और घर-घर संपर्क के द्वारा मोदी सरकार की इन उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा, हमेशा नवाचारों को प्रोत्साहन देने वाली भाजपा मोदी सरकार के एक वर्ष की उपलब्धियों को पार्टी कार्यकर्ताओं और जन-जन तक पहुंचाने के लिए वर्चुअल कांफ्रेंस और वर्चुअल रैली आयोजन करने जा रही है। इसके लिए 10 जून से पार्टी द्वारा प्रदेश के सात संभागों में सात वर्चुअल रैली आयोजित की जाएंगी, जिनकी शुरुआत 10 जून को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की रैली से होगी। इस रैली से लिंक के द्वारा प्रदेश के एक लाख नागरिक और 33 जिलों के 1000 से अधिक प्रबुद्घजन प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को समझेंगे। इस रैली में गडकरी के साथ कई नेता मौजूद रहेंगे।

शर्मा ने कहा, 10 जून की वर्चुअल रैली के साथ ही घर-घर संपर्क अभियान भी शुरू हो जाएगा। प्रदेश के सभी 65 हजार बूथों पर घर-घर संपर्क किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी का पत्र, केंद्र सरकार की उपलब्धियों का फोल्डर तथा मध्यप्रदेश सरकार द्वारा किए गए कामों का पत्रक लेकर दो-दो कार्यकर्ता घर-घर संपर्क करेंगे और लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देंगे।

उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में ऐसे काम किए जिनसे देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा मजबूत हुई तथा देश का सम्मान बढ़ा। कश्मीर से धारा 370 हटाई, तीन तलाक विरोधी कानून बनाया और पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित हो रहे अल्पसंख्यकों को देश की नागरिकता देने के लिए सीएए कानून बनाया।

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संकट के दौरान देश को सक्षम और सफल नेतृत्व दिया। उनके आह्वान पर जनता कर्फ्यू का सफल होना, विदेशों तक में लोगों का ताली-थाली बजाना यह बताता है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के प्रति लोगों में भरोसा पैदा हुआ है।

कमेंट करें
Vh7EW