दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू कश्मीर दौरे पर राजनाथ सिंह, किकबॉक्सर तजामुल ने गृहमंत्री के साथ ली सेल्फी

June 7th, 2018

हाईलाइट

  • 2016 वर्ल्ड किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप जीतने वाली तजामुल है 9 साल की
  • राजनाथ ने कहा नाबालिग पत्थरबाजों से केस वापस होगा
  • अमरनाथ यात्रा की तैयारियां भी देखेंगे राजनाथ

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। घाटी पर लगातार हो रहे आतंकी हमले के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के दौरे के लिए जम्मू-कश्मीर पहुंच गए हैं। दौरे के पहले दिन (7 जून ) को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल नरिंदर नाथ वोहरा से मुलाकात की। 

 

 

 

राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात की।

 

 

इस दौरान गृहमंत्री और 2016 वर्ल्ड किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप जीतने वाली कश्मीरी लड़की तजामुल इस्लाम के बीच मुलाकात काफी दिलचस्प रही। 9 साल की किकबॉक्सर तजामुल इस्लाम गृहमंत्री से मिलने के लिए जैसे ही स्टेज पर पहुंची उन्होंने उसे गले लगाया फिर तजामुल ने राजनाथ सिंह के साथ सेल्फी भी ली। इस दौरान सीएम महबूबा मुफ्ती भी मौजूद रहीं।

 

 

 

स्पोर्ट्स काउंसिल ऑफ जम्मू कश्मीर के कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कश्मीर में ऐसा नजारा मैंने पहली बार देखा है। इन बच्चों के उमंग और उत्साह को देखकर मैं यह कह सकता हूं कि जम्मू-कश्मीर के नौजवान सिर्फ घाटी की ही नहीं, बल्कि पूरे हिंदुस्तान की तकदीर बदल सकते हैं। यहां प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा हम और हमारी सरकार चाहती है कि यहां के युवाओं को रोजगार मिले, इसके लिए सरकार कई योजनाएं भी चला रही है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि नाबालिग पत्थरबाजों पर से केस वापस ले लिया जाएगा। 

 

 

 

गृहमंत्री श्रीनगर के बाद कुपवाड़ा जाएंगे जहां वो विकास कार्यों का जायजा लेंगे और सुरक्षा बलों के आलाधिकारियों से मुलाकात के बाद स्थानीय लोगों से भी मुलाकात करेंगे। राजनाथ सिंह की इस यात्रा को केंद्र की ओर से अलगाववादियों से बातचीत के लिए तैयार होने की घोषणा और एकतरफा सीजफायर के बाद काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। गृहमंत्री के दौरे के चलते राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। 

 

 

 

गृहमंत्री अपने घाटी प्रवास के दौरान राजनाथ सिंह शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाएंगे और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेंगे। गृहमंत्री मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती समेत राज्य के आलाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। राज्य में 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है। इसी के मद्देनजर  गृहमंत्री, राज्यपाल एनएन वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा, शीर्ष प्रशासनिक, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा हालात और अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लेंगे।

 

 

 गृहमंत्री सीएम महबूबा की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में हिस्सा लेंगे।इसके साथ ही अन्य विकास के कार्यों का भी जायजा लेंगे।