दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार में BJP में तकरार, गिरिराज सिंह ने कहा, 'नवादा से ही लड़ूंगा चुनाव'

March 18th, 2019

हाईलाइट

  • लोकसभा चुनाव: सीट के लिए गिरिराज सिंह के तीखे तेवर।
  • गिरिराज सिंह ने कहा, सिर्फ नवादा सीट से ही लड़ूंगा चुनाव।
  • एनडीए के बंटवारे में एलजेपी को नवादा सीट मिली है।

डिजिटल डेस्क, पटना। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार में एनडीए के भीतर सीटों के लिए घमासान मचा है। हालांकि एनडीए ने सीटों के बंटवारे का ऐलान कर इस ओर इशारा किया है कि सहयोगी दलों में सबकुछ ठीक है, लेकिन केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह के तीखे तेवर अभी नरम नहीं हुए हैं। गिरिराज सिंह सोमवार को साफ तौर पर कह दिया है कि, वह चुनाव लड़ेंगे तो सिर्फ नवादा सीट से ही लड़ेंगे।
 

BJP-JDU को मिलीं 17-17 सीटें
दरअसल एनडीए (बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी) ने रविवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों का ऐलान किया था। इसके तहत बीजेपी और जेडीयू को 17-17 सीटें मिली हैं। वहीं एलजेपी को 6 सीटें मिली हैं। बंटवारे में बीजेपी ने अपने दो बड़े नेता शाहनवाज हुसैन और गिरिराज सिंह की सीट भी सहयोगी दलों को दे दी है। इस बार नवादा लोकसभा सीट एलजेपी के पास है।  
 

 

सिर्फ नवादा सीट से लड़ूंगा चुनाव- गिरिराज सिंह
सीटों के बंटवारे को लेकर सोमवार को गिरिराज सिंह ने कहा, मैं इस पर बहुत कुछ नहीं कह सकता हूं। इस पर केवल प्रदेश अध्यक्ष ही कुछ कह सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह मुझसे लगातार कह रहे हैं कि मैं अंतिम समय तक जहां से चाहूंगा, चुनाव लडूंगा। मैं इस पर कुछ भी टिप्पणी नहीं कर सकता। पर, मैंने यह जरूर कहा है कि मैं चुनाव लड़ूंगा तो सिर्फ नवादा सीट से ही लड़ूंगा। जानकारी के मुताबिक गिरिराज सिंह को कथित रूप से बेगूसराय सीट की पेशकश की गई है।  
 

बीजेपी और जेडीयू की सीटें
एनडीए के बंटवारे में बीजेपी को महाराजगंज, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, उजियारपुर, बेगुसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, शिवहर, बक्सर सासाराम और औरंगाबाद सीट मिली है। जबकि जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को कटिहार, गया, जहानाबाद, सुपौल, किशनगंज, मधेपुरा, वाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी, झांझरपुर, पूर्णिया, गोपालगंज, सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, काराकाट सीट मिली है। 
 

खबरें और भी हैं...