दैनिक भास्कर हिंदी: रामपुर में आजम के हमसफर रिजॉर्ट पर चली जेसीबी, हटाया गया अवैध कब्जा

August 16th, 2019

हाईलाइट

  • सपा सांसद आजम खान के लक्जरी रिजॉर्ट 'हमसफर' की एक बाउंड्रीवॉल को प्रशासन ने गिराया

डिजिटल डेस्क, रामपुर। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब जिला प्रशासन ने आजम खान के रामपुर स्थित हमसफर रिजॉर्ट के अवैध कब्जे वाले हिस्से को तोड़ दिया है। आरोप है कि ये दीवार अवैध कब्जा करके बनाई गई थी। आजम ने रिजॉर्ट के लिए एक हजार मीटर अवैध कब्जा किया था, जिसे दो जेसीबी और बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया।

आजम खान ने इस लग्जरी रिजॉर्ट को समाजवादी पार्टी के शासनकाल में बनवाया था। करोड़ों की लागत से बने इस रिजॉर्ट का लोकार्पण पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था। शुक्रवार को प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए रिजॉर्ट के अवैध हिस्से को गिरा दिया।

आजम खान पर रामपुर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। आजम खान को इससे पहले रामपुर भू-माफिया घोषित किया गया। इसके बाद जौहर यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार को ध्वस्त करने का आदेश जारी किया। आजम पर किसानों की जमीन पर अवैध कब्जा करके विश्वविद्यालय बनाने का भी आरोप है। आजम खान के खिलाफ पिछले तीन महीनों में दर्जनों मामले दायर किए जा चुके हैं। वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी आजम खान पर कार्रवाई की थी। ईडी ने आजम खान पर अब मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है।