दैनिक भास्कर हिंदी: गवर्नेंस का योगी स्टाइल, लापरवाही बरतने वाले 11 अफसर ऑन स्पॉट सस्पेंड

August 11th, 2017

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर की गाज 11 अधिकारियों पर गिरी। दरअसल काम में लापरवाही बरतने वाले 11 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इनमें एसडीएम और डॉक्टर से लेकर थाना प्रभारी जैसे अधिकारी शामिल हैं। जबकि सात अन्य अधिकारियों के तबादले के आदेश दिए गए हैं। योगी ने ये फरमान महाराजगंज जिले की समीक्षा बैठक के दौरान सुनाया।

अब चेतावनी नहीं सिर्फ कार्रवाई होगी

इसके बाद सीएम योगी बोले 'चेतावनी देने का वक्त खत्म हो चुका है, अब सिर्फ कार्रवाई होगी, अभी भी कई अधिकारी भ्रष्टाचार के काम में लगे हैं। सीएम योगी ने इस कार्रवाई से पूरे प्रदेश के अफसरों को साफ संदेश दिया कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई से साफ हो गया है कि कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार अब कोई जोखिम मोल लेने की स्थिति में नहीं है। इसी के साथ योगी ने लंबे समय से गायब चल रहे डॉक्टरों के मामले में कहा कि यदि उनके खिलाफ शिकायतें सही पाई जाती हैं तो उनका चार माह का वेतन वापस लिया जाएगा। योगी ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए और जनता से जुड़े कामों में लापरवाही बरतने पर उन्हें सख्त अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दे डाली है। 

योगी 9 अगस्त से पूरे यूपी के दौरे पर हैं। दौरे की शुरुआत उन्होंने गोरखपुर से की। गुरुवार को सीएम योगी ने महाराजगंज के पुलिस थाने और अस्पताल का दौरा किया। इसी के साथ अगले एक महीने में वो सभी जिलों में जाकर निरीक्षण करेंगे।