यूपी ने टीकाकरण में 15 करोड़ का आंकड़ा किया पार, 4 करोड़ से ज्यादा लोगों को दी गई दोनों खुराकें

UP crosses 15 crore mark in vaccination
यूपी ने टीकाकरण में 15 करोड़ का आंकड़ा किया पार, 4 करोड़ से ज्यादा लोगों को दी गई दोनों खुराकें
वैक्सीनेशन यूपी ने टीकाकरण में 15 करोड़ का आंकड़ा किया पार, 4 करोड़ से ज्यादा लोगों को दी गई दोनों खुराकें
हाईलाइट
  • 10.62 करोड़ लोगों का हुआ आंशिक रूप से टीकाकरण

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश ने राज्य में टीकाकरण के मामले में 15 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। यह आंकड़ा अगले दावेदार राज्य, महाराष्ट्र में प्रशासित खुराक की कुल संख्या से 33 प्रतिशत अधिक है। लोगों की बात करें तो राज्य में 10.62 करोड़ लोगों को आंशिक रूप से टीका लगाया गया है, जबकि 4.37 करोड़ लोगों ने दोनों खुराकें ली हैं। यह देखते हुए कि उत्तर प्रदेश में पात्र व्यक्तियों की कुल संख्या 15.04 करोड़ है, इसका मतलब है कि 29 प्रतिशत से अधिक आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया जा रहा है और 71 प्रतिशत सिर्फ एक टीका खुराक ले रहे हैं।

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण होने तक कर्मचारियों को गति बनाए रखने का निर्देश दिया है और लोगों से व्यक्तिगत और सामाजिक हित में अपना उचित टीका लेने के लिए भी आने की अपील की है। इस बीच, पिछले 24 घंटों में राज्य भर में 12 नए कोविड -19 मामले सामने आए, जिसके बाद सोमवार को कुल संक्रमितों की संख्या 17.10 लाख हो गई।

आठ जिलों से मामले सामने आए। आधिकारिक बुलेटिन में कहा गया है कि आठ व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमण से उबर चुके हैं और कुल ठीक होने वालों की संख्या 16.87 लाख हो गई है, जिसका अर्थ है कि ठीक होने की दर 98 प्रतिशत से अधिक है। इस बीच, 55 प्रतिशत से अधिक सक्रिय कोविड मामले तीन जिलों में केंद्रित हैं, जिनमें गौतम बुद्ध नगर सबसे अधिक है, इसके बाद लखनऊ और प्रयागराज हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Nov 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story