comScore

यूपी सरकार अपराधियों को दे रही संरक्षण : प्रियंका

October 13th, 2020 18:01 IST
 यूपी सरकार अपराधियों को दे रही संरक्षण : प्रियंका

हाईलाइट

  • यूपी सरकार अपराधियों को दे रही संरक्षण : प्रियंका

नई दिल्ली/लखनऊ, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा और उत्तर प्रदेश के अन्य विपक्षी दलों ने मंगलवार को राज्य में अपराध के बढ़ते ग्राफ को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना की।

प्रियंका ने कहा, उप्र सरकार महिलाओं के साथ अपराध करने वाले अपराधियों को सही ठहराने और उनकी रक्षा करने का काम कर रहा है, इसके कारण पूरे राज्य में अपराध बढ़ रहे हैं।

गोंडा एसिड मामले में सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, 17 साल, 10 साल और 8 साल की बेटियां अपने घर में सो रही थीं, तभी किसी ने उनके घर में प्रवेश किया और उन पर एसिड फेंक दिया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि योगीराज में दलितों पर अत्याचार हो रहा है, क्योंकि सरकार खुद को बचाने के लिए अपराधियों को बचा रही हैं, ऐसे में अपराधी राज्य सरकार से क्यों डरेंगे।

पार्टी ने कहा कि गोंडा जिले के पसका गांव में तीन नाबालिग दलित बहनों को एसिड से जलाए जाने की घटना से लगता है कि राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। इस हमले में 2 लड़कियों को मामूली चोटें आईं, जबकि तीसरी लड़की का चेहरा जल गया है।

वहीं लखनऊ में एक महिला ने आत्मदाह करने की कोशिश।

इस बीच, राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी भी हमले के मूड में आ गई है। पार्टी ने कहा है कि राज्य में अन्याय और अत्याचार ने हदें पार कर दी हैं।

पुलिस ने बताया कि 35 वर्षीय महिला ने मंगलवार की दोपहर को विधानसभा के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया। महराजगंज जिले की निवासी इस महिला को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि हाल ही में राज्य में एक के बाद एक कई आपराधिक घटनाएं हुई हैं। पहले हाथरस में दलित लड़की की सामूहिक दुष्कर्म के बाद मौत, फिर झांसी में एक पॉलिटेक्निक कॉलेज में लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, गोंडा में मंदिर के पुजारी की संपत्ति विवाद में हत्या जैसे मामले लगातार सामने आए हैं।

एसडीजे/एसजीके

कमेंट करें
aq54h