दैनिक भास्कर हिंदी: कुत्तों के काटने से 14 बच्चों की मौत, यूपी के मंत्री बोले- कुत्ता किसी को काट ले तो उसमें शासन क्या करे

May 26th, 2018

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ से 81 किलोमीटर दूर सीतापुर जिले में जारी कुत्तों के आतंक पर नगरीय विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने एक गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है। कुत्तों के काटने से यहां हुई 14 बच्चों की मौतों पर उन्होंने कहा है कि अगर कोई जानवर कहीं घुसा और उसने किसी को काट लिया तो उसमें शासन और सत्ता कहां से बीच में आते हैं।

 


मंत्री ने यह बयान वाराणसी में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान दिया। गौरतलब है कि सीतापुर जिले के खैराबाद में इन दिनों कुत्तों का आतंक फैला हुआ है। कुत्तों के हमले के कारण अब तक 14 बच्चों की मौत हो गई है जबकि 7 लोग और 23 बच्चे घायल हो गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए 11 मई को सीतापुर जिले का दौरा किया था। हालांकि उनके दौरे के बाद भी प्रशासन कुत्तों की दहशत रोकने में सफल नहीं हो पाया है। सीएम के दौरे के बाद जिले में कुत्तों के हमले से दो और मौते हो गई हैं।

यह भी पढ़ें : जुमलेबाजी की बौछार, छल-कपट व झूठ की बहार, यह है मोदी सरकार : तेजस्वी यादव

फिलहाल आदमखोर कुत्तों पर अंकुश लगाने के लिए लखनऊ नगर निगम ने चार टीमें खैराबाद में तैनात की है जो डॉग कैचर की मदद से कुत्तों को दबोच रही है। पिछले दिनों खैराबाद के रहिमाबाद व जैनापुर के निकट कुत्तों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया गया है। साथ ही टीमों टिकरिया, गुरपलिया, रहिमाबाद में भी कुत्तों को खोजने का अभियान चलाया है।