गोरखनाथ मंदिर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाला आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से यूपी पुलिस ने पूछे ये 7 सवाल, जानकर रह जाएंगे हैरान

UP Police asked these 7 questions to Ahmed Murtaza Abbasi, the accused who attacked the security personnel
गोरखनाथ मंदिर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाला आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से यूपी पुलिस ने पूछे ये 7 सवाल, जानकर रह जाएंगे हैरान
गोरखपुर कांड गोरखनाथ मंदिर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाला आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से यूपी पुलिस ने पूछे ये 7 सवाल, जानकर रह जाएंगे हैरान
हाईलाइट
  • गोरखनाथ मंदिर के बाहर सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाला आरोपी पर मुकदमा दर्ज
  • मुर्तजा ने कहा मुझे अल्लाह की राह में जान देने का मन कर रहा था
  • यूपी पुलिस ने आरोपी मुर्तजा से पूछे सवाल

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में गोरखनाथ मंदिर के बाहर सुरक्षाकर्मियों पर हमले के मामले में पुलिस ने आतंकियों के साथ तार जुड़े होने की संभावना जताई है। यूपी एसटीएफ के साथ एटीएस को भी जांच के लिए लगाया गया है और ये दोनों जांच एजेंसियां मामले की तह तक जाएंगी। इस पूरे मामले को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद नजर बनाए हुए हैं। गौरतलब है कि आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के खिलाफ हमले के मामले में दो केस दर्ज हो गए हैं।

पहला केस गोरखनाथ थाने के इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह ने लूट, हत्या का प्रयास, 7CLA की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। जिसका अपराध संख्या 60/2022 है। दूसरा केस मंदिर की सुरक्षा में तैनात पीएसी के हेड कान्स्टेबल विनय कुमार मिश्रा ने दर्ज करवाया। पुलिस ने हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ के दौरान उसका नाम, वह मंदिर में क्यों गया, पुलिसकर्मी पर हमला क्यों किया। जैसे कई सवाल पूछे। आइए जानते हैं कि पुलिस के सावालों पर अब्बासी ने क्या प्रतिक्रिया दिया..

सवाल- तुम्हारा नाम क्या है?
जवाब- मुर्तजा, मुर्जजा अहमद अब्बासी, अल्लाह का बंदा 

सवाल- तुम्हारे पिता क्या काम करते हैं?
जवाब- अब्बू रिटायर हो चुके हैं और मैं उनके साथ रहता हूं

सवाल- तुम्हारी शिक्षा क्या है?
जवाब- आई एम कैमिकल इंजीनियर 

सवाल- तुमने अरबी उर्दू कहां सीखी?
उत्तर- छोटा था तो घर पर सीखी, लेकिन अब यूट्यूब से सीख रहा हूं

सवाल- मंदिर क्यों गए थे?
जवाब- मुझे अल्लाह की राह में जान देने का मन कर रहा था।

सवाल- सिपाहियों पर हमला क्यों किया था?
जवाब- मुझे देखकर वो लोग घूर रहे थे, जिस पर गुस्सा आ गया। फिर मन में अल्लाह के लिए जान देने का मन हो गया। 

सवाल- इतना महंगा लैपटॉप क्यों खरीदा था
जवाब- ऐप डेवलेप करने के लिए खरीदा था। मोबाइल पर वीडियो अच्छा नहीं दिखता है।

इन हथियारों के साथ मंदिर में घुसा था आरोपी

पुलिस के मुताबिक आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के पास से एक नहीं तीन धारदार हथियार मिले थे। मंदिर में अहमद दो बांका और एक चाकू लेकर घुसा था। उसने एक बांके से हमला किया था। वहीं दूसरा बांका और चाकू को बैग में छिपा रखा था। हालांकि हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने बाद में गिरफ्तार कर लिया था। 

जानें पूरा मामला

गौरतलब है कि गोरखनाथ पीठ में अहमद मुर्तजा अब्बासी नाम के शख्स ने मंदिर में तैनात पुलिसवालों पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया था। मंदिर के आसपास मौजूद लोगों को भी धारदार हथियार से डराने की कोशिश की थी। बताया जा रहा है कि मुर्तजा ने हमले के दौरान अल्लाह-हू-अकबर का नारा भी लगाया।

यूपी पुलिस का कहना है कि इस हमले में आतंकी साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस ने मामले में आतंकी एंगल से जांच शुरू कर दी है और कई शहरों में छापे मारे गए हैं। इस मामले में पुलिस ने अब तक पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। यूपी पुलिस मामले के हर पहलुओं पर जांच कर रही है। 
 


 


 

Created On :   5 April 2022 10:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story