लॉकडाउन का पालन: पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे योगी, मां को लिखा भावुक पत्र

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath father Anand Singh Bisht passed away at AIIMS Delhi
लॉकडाउन का पालन: पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे योगी, मां को लिखा भावुक पत्र
लॉकडाउन का पालन: पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे योगी, मां को लिखा भावुक पत्र

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का आज (सोमवार) दिल्ली एम्स में निधन हो गया है। उन्होंने सुबह 10.44 बजे अंतिम सांस ली। 89 वर्षीय आनंद सिंह लीवर, किडनी की बीमारी से ग्रस्त थे। तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें 13 मार्च को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। हालत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। रविवार को उनका डायलिसिस किया गया था। वहीं सीएम योगी कोरोना से जंग के लिए लागू लॉकडाउन के चलते अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं होंगे। पिता के निधन के बाद सीएम योगी ने अपनी मां को एक भावुक खत लिखा है जिसमें इस बात का जिक्र किया गया है।  

योगी आदित्यनाथ अपने पिता को आखिरी बार देख भी नहीं सके। अब सीएम ने फैसला लिया है कि, वह लॉकडाउन के नियमों का पालन करेंगे और अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं होंगे। दुख की इस घड़ी में सीएम योगी ने अपनी मां को एक भावुक पत्र लिखा है। इसमें घरवालों से अपील की है कि लॉकडाउन का पालन करते हुए कम से कम लोग अंतिम संस्कार में शामिल हों।

अपनी मां को लिखे भावुक खत में सीएम योगी ने कहा...
"अपने पूज्य पिताजी के कैलाशवासी होने पर मुझे भारी दुख है। जीवन में ईमानदारी , कठोर परिश्रम एवं निस्वार्थ भाव से लोक मंगल के लिए समर्पित भाव के साथ कार्य करने का संस्कार बचपन में उन्होंने मुझे दिया। अंतिम क्षणों में उनके दर्शन की इच्छा थी लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई को यूपी की 23 करोड़ जनता के हित में आगे बढ़ाने के कर्तव्यबोध के कारण मैं नहीं आ सका। कल 21 अप्रैल को अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में लॉकडाउन की सफलता और कोरोना को परास्त करने की रणनीति के कारण भाग नहीं ले पा रहा हूं। पूज्यनीय मां, पूर्वाश्रम से जुड़े सभी सदस्यों से भी अपील है कि, वे लॉकडाउन का पालन करते हुए कम से कम लोग अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में रहें।"

13 मार्च से अस्पताल में भर्ती से सीएम योगी के पिता
बता दें कि, सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट की तबीयत खराब होने पर 13 मार्च को एम्स में भर्ती कराया गया था। यहां गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनके इलाज में लगी हुई थी। रविवार से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। दिल्ली के एम्स में भर्ती बिष्ट को वेंटीलेटर पर रखा गया था। उन्हें किडनी और लीवर की समस्या थी।

UP: बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी बोले- जमातियों ने फैलाया कोरोना, दर्ज हो देशद्रोह का केस

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट उत्तराखंड के यमकेश्वर के पंचूर गांव में रहते थे। वे 1991 में उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर के पद से रिटायर हुए थे। जिसके बाद से अपने गांव में रह रहे थे। बता दें कि, योगी बचपन में ही अपना परिवार छोड़कर गोरखपुर महंत अवेद्यनाथ के पास चले आए थे। बाद में योगी आदित्यनाथ ने ही महंत के रूप में अवेद्यनाथ की जगह ली।

Created On :   20 April 2020 6:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story