comScore

इलाहाबाद में दिनदहाड़े एक और अधिवक्ता की हत्या

June 26th, 2018 11:44 IST

 डिजिटल डेस्क, नवाबगंज।  इलाहाबाद में सोमवार को एक अधिवक्ता की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। इस घटना से शहर के अधिवक्ताओं में रोष है। इलाके के एडीशनल एसपी सुनील कुमार सिंह के मुताबिक नवाबगंज थाना क्षेत्र के कौड़िहार निवासी वकील लाल वचन सोनी सुबह करीब 10 बजे सोरांव तहसील जा रहे थे। इस दौरान पीछे से आ रहे मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने लेहरा गांव के सामने हाई-वे पर उन्हें गोली मार दी और फरार हो गये। उन्होंने बताया कि वकील को घायल अवस्था में एसआरएन अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आक्रोशित जिला अधिवक्ताओं ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने चक्का जाम कर दिया। नाराज वकीलों ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। अधिवक्ताओं ने अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की हैं।

Image result for इलाहाबाद: अदालत जा रहे वकील गोली मारकर हत्या की

मृतक लाल वचन सोनी जमीनी और फौजदारी का मुकदमा देखते थे। उनकी हत्या का कारण मुकदमेबाजी को ही बताया जा रहा है। फिलहाल, पुलिस जांच में जुटी हुई। वकील पुलिस का कहना है की मृतक वकील का कई मामलो में ज़मीनी विवाद चल रहा था इसी ऐंगल पर हत्या के आरोपियों की तलाश की जा रही है। मृतक के परिजनों को डीएम ने 20 लाख मुवावज़ा दिलाने का आश्वासन दिया है। 

Image result for इलाहाबाद: अदालत जा रहे वकील गोली मारकर हत्या की

दो महीने के अंदर इलाहाबाद में वकीलों की हत्या की यह तीसरी घटना है। दो माह पहले भी यहां पर एक अधिवक्ता की उस समय हत्या की गई, जब वह न्यायालय जाने को अपने घर से निकले थे। 

कमेंट करें
vBTgC