दैनिक भास्कर हिंदी: नोएडा में वाहन डीलरों को नए वाहनों के लिए ऑनलाइन नंबर आवंटित होंगे

November 20th, 2020

हाईलाइट

  • नोएडा में वाहन डीलरों को नए वाहनों के लिए ऑनलाइन नंबर आवंटित होंगे

गौतमबुद्धनगर, 20 नवंबर (आईएएनएस)। गौतमबुद्धनगर (नोएडा) के सभी वाहन डीलरों एवं नए वाहन खरीदने वाले वाहन स्वामियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा वाहनों के नंबर ऑनलाइन जारी करने की व्यवस्था सुनिश्चित की है।

सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम को जिले में सफल बनाने के उद्देश्य से जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने परिवहन विभाग के अधिकारियों एवं वाहन डीलरों के संचालकों से ऑनलाइन बैठक की और सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम की उन्हें जानकारी दी है।

जिलाधिकारी ने इस बैठक में कहा है कि अब नए वाहन खरीदने वालों एवं वाहन डीलरों को नए वाहनों के लिए ऑनलाइन नंबर आवंटित किए जाएंगे। इससे सभी वाहन डीलरों को अब परिवहन विभाग के कार्यालय नहीं जाना पड़ेगा। अब नए वाहन बिकने वालों के ऑनलाइन नंबर प्राप्त करने के लिए आवेदन करना होगा, जिसके आधार पर 1 दिन के भीतर परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा नए वाहन का नंबर जारी कर दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने आयोजित ऑनलाइन बैठक में सभी वाहन डीलर संचालकों का आह्वान करते हुए कहा कि वह सरकार की नई व्यवस्था के संबंध में गहनता के साथ जानकारी प्राप्त कर लें और सभी वाहनों का नंबर आसानी के साथ प्राप्त करें।

जिलाधिकारी ने ऑनलाइन बैठक में एआरटीओ प्रशासन एवं संबंधित अधिकारियों को भी निर्देश दिया है कि सरकार के द्वारा की गई नई व्यवस्था के संबंध में सभी वाहन विक्रेताओं को गहनता के साथ प्रशिक्षण उपलब्ध करा दिया जाए ताकि उन्हें वाहनों के नंबर प्राप्त करने में सरलता हो सके।

आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में एआरटीओ प्रशासन एके पांडे, परिवहन परिवहन विभाग के अधिकारी गण तथा वाहन डीलर संचालकों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

एमएसके/एसजीके