दैनिक भास्कर हिंदी: पश्चिम बंगाल: सीएम ममता बनर्जी को SSKM अस्पताल से मिली छुट्टी, व्हीलचेयर पर पहुंची घर

March 12th, 2021

हाईलाइट

  • ममता बनर्जी को अस्पताल से मिली छुट्टी
  • व्हीलचेयर से निकलीं अस्पताल से बाहर

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वे कोलकाता के SSKM अस्पताल में भर्ती थीं। हालांकि, डॉक्टर्स उन्हें 48 घंटे और निगरानी में रखना चाहते थे। लेकिन, ममता के बार-बार कहने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। अस्पताल से छुट्टी दिए जाने के बाद ममता बनर्जी व्हीलचेयर से अस्पताल के बाहर आईं। डाक्टरों ने उन्हें कुछ जरूरी सलाह दी है उसके मुताबिक वो थोड़ा बहुत मूवमेंट कर सकती हैं। ममता को 7 दिन बाद दोबारा जांच करवाने को कहा गया है। 

मालूम कि बुधवार को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान सीएम ममता घायल हो गई थीं। ममता ने आरोप लगाया था कि उन पर 4-5 लोगों ने हमला किया था। उन्हैं ग्रीन कॉरीडोर बनाकर ग्रीन कॉरिडोर बनाकर नंदीग्राम से कोलकाता के SSKM अस्पताल लाया गया था। जहां डॉक्टरों की टीम ने उनका इलाज शुरू किया। डॉक्टरों ने ममता का एक्सरे, न्यूरो और कई अन्य टेस्ट किए। पता चला कि उनके पैर में और पीठ के निचले हिस्से में चोट आई। बाएं टखने में सूजन और दर्द की शिकायत भी थी। अस्पताल में उनके बाएं पैर पर प्लास्टर लगाया गया था।

ममता की सुरक्षा में लगे अफसर कर कार्रवाई कर सकता है इलेक्शन कमीशन
उधर, नंदीग्राम में ममता पर हुए कथित हमले के बाद चुनाव आयोग सुरक्षा में तैनात पुलिस अफसर पर कार्रवाई कर सकता है। चुनाव आयोग के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग, राज्य सरकार और राज्य में नियुक्त किए गए दोनों स्पेशल ऑब्जर्वर की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। रिपोर्ट मिलने के बाद ही तय किया जाएगा की ममता के सिक्योरिटी इंचार्ज पर क्या कार्रवाई करनी है। उन्होंने कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता की CM की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही हुई है। 

ममता को मिली है Z+ सुरक्षा
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता को Z+ सुरक्षा मिली हुई है। उनके साथ 20 सुरक्षाकर्मी होते हैं। इनमें SSW (स्पेशल सर्विस विंग) और IB (इंटेलिजेंस ब्यूरो) के अधिकारी भी शामिल हैं। पूर्व मेदिनीपुर (जिस जिले में नंदीग्राम है) के प्रशासनिक अधिकारियों ने कुछ प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत कर मोबाइल फुटेज भी इकट्‌ठा की है।

 

खबरें और भी हैं...