दैनिक भास्कर हिंदी: एक राजनीतिक दल मुझे मारना चाहता है, रच रहा है साजिश: ममता बनर्जी

May 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को दावा किया कि एक राजनीतिक दल सियासी लाभ उठाने के मकसद से उन्हें मारने की साजिश रच रहा है। हालांकि उन्होंने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि उनके काम करने का तरीका है कि पहले व्यक्ति का चरित्र हनन किया जाए और फिर व्यक्ति को ही हटा दिया जाए। 
 

साक्षात्कार में कही ये बातें

ममता बनर्जी बोलीं कि मौत से नहीं डरती हूं, मुझे मारने के लिए पहले भी साजिश रची गयी थी।’ उन्होंने यह बातें एक चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कही है। सीएम ममता ने कहा कि इस मकसद के लिए सुपारी भी दी गई है। भाड़े के हत्यारों को पेशगी दी जा चुकी है और मेरे आवास की टोह भी ली गई है।’ जो लोग मुझे मारने की कोशिश कर रहे हैं उन्होंने मेरे घर की रैकी की है। पुलिस ने मुझसे घर बदलने के लिए कहा है। बातचीत के क्रम में ही ममता ने बतायाा कि उनकी अनुपस्थिति में पार्टी को कौन चलाएगा, इसका जिक्र मैंने अपनी वसीयत में कर दिया है। 

 

बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं विपक्ष पर निशाना साधाते हुए उन्होंने कहा कि मैंने दो करोड़ कन्याश्री स्कीम पर खर्च किए हैं, लेकिन मेरी सरकार को बदनाम करने की साजिश कर रही हैं। पूरे देश में बारह हजार किसानों ने आत्महत्या की है। बीजेपी माहौल खराब करने की साजिश कर रही है, उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा, "क्या आपने कभी लोगों को रामनवमी के दौरान हथियार का प्रदर्शन करते देखा है? लोग रामनवमी पहले ही मना ले रहे हैं. आसनसोल और रानीगंज में शांति बिगाड़ने के लिए बीजेपी ने झारखंड से लोगों को बुलवाया। 

 

तीसरे मोर्चे के सवाल पर ममता ने कहा, "यदि बीजेपी और कांग्रेस सोचते हैं कि वे अकेले ही चलेंगे तो वे गलत हैं। क्षेत्रीय पार्टियां मजबूत हैं और वे भी एक फैक्टर हैं। मैं कभी अगुवाई नहीं करना चाहती, केवल सहयोगी की भूमिका निभाना चाहती हूं। कर्नाटक में होने वाले चुनावों के संबंध में पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए ममता ने त्रिशंकु विधानसभा की आशंका जाहिर की।  बता दें कि 2016 के विधानसाभ चुनावों से पहने ममता बनर्जी ने अपनी जान को भी खतरा बताया था। ममता ने कहा था कि वाम मोर्चा, कांग्रेस और बीजेपी चुनाव के समय एक हो गए हैं और उनको जान से मारने की कोशिश करवा सकते हैं। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में राहुल गांधी और सीताराम येचुरी मिलकर उनके खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं।