दैनिक भास्कर हिंदी: जांच में फंसे अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष क्यों बना रहे केजरीवाल : भाजपा

October 20th, 2020

हाईलाइट

  • जांच में फंसे अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष क्यों बना रहे केजरीवाल : भाजपा

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाने के विचार पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सवाल खड़े किए तो भाजपा केजरीवाल सरकार पर हमलावर हो गई। भाजपा ने कहा है कि अमानतुल्ला खान के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच चलने के बावजूद केजरीवाल की ओर से उन्हें व़क्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाने की कोशिशों से गंभीर सवाल खड़े होते हैं।

भाजपा की दिल्ली इकाई ने अमानतुल्लाह खान के प्रकरण में हाई कोर्ट की आपत्ति पर कहा, ये है केजरीवाल जी की ईमानदारी। आपकी ऐसी क्या मजबूरी है मुख्यमंत्री साहब? आप भी शामिल हैं क्या इस भ्रष्टाचार में?

दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को केजरीवाल सरकार से पूछा था कि अनियमितताओं के गंभीर आरोपों पर विशेष ऑडिट जारी होने के बावजूद विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष कैसे नियुक्त किया जा सकता है? दिल्ली सरकार की ओर से अमानतुल्लाह खान की नियुक्ति के लिए वक्फ बोर्ड सदस्यों की बैठक को लेकर जारी हुई अधिसूचना रद्द करने से जुड़ी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह सवाल पूछा। दरअसल, यह अधिसूचना, वक्फ बोर्ड अध्यक्ष के रूप में अमानतुल्लाह खान के नाम पर औपचारिक मुहर लगने के लिए आयोजित बैठक को लेकर जारी हुई थी। मोहम्मद इकबाल खान की ओर से याचिका दायर करने के बाद फिलहाल नियुक्ति से जुड़ी बैठक टल गई है। बहरहाल भाजपा को अमानतुल्लाह प्रकरण में केजरीवाल सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया है।

एनएनएम-एसकेपी