comScore

नए लुक में नजर आए अभिनंदन, हैंडलबार मूंछों को किया बाय-बाय, उड़ाया मिग-21

नए लुक में नजर आए अभिनंदन, हैंडलबार मूंछों को किया बाय-बाय, उड़ाया मिग-21

हाईलाइट

  • बीएस धनोआ के साथ अभिनंदन ने पठानकोट में मिग-21 लड़ाकू विमान में उड़ान भरी
  • उड़ान भरने से भी ज्यादा अभिनंदन के नए लुक ने सबका ध्यान खींचा
  • अभिनंदन ने अपनी हैंडलबार मूंछों को हटाकर शेवरॉन मूंछें रख ली है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान पर आज सभी की निगाहें थीं। उन्होंने एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के साथ पठानकोट में मिग-21 लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। हालांकि, जिसने सबका ध्यान खींचा, वह था अभिनंदन का नया लुक। अभिनंदन ने अपनी हैंडलबार मूंछों को हटाकर शेवरॉन मूंछें रख ली है।

वीर चक्र पुरस्कार विजेता अभिनंदन का पाकिस्तान से लौटने के बाद एक हीरो की तरह स्वागत किया गया था। उन्होंने 27 फरवरी को वायुसेना के मिग-21 बाइसन फाइटर जेट में सवार होकर पाकिस्तान के एफ-16 जेट को मार गिराया था। हालांकि इस कोशिश उनका भी विमान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में क्रैश हो गया था। इसके बाद पाकिस्तान ने अभिनंदन को भारत को सौंप दिया था।

इस घटनाक्रम के बाद अभिनंदन की मूंछों का पूरे देश में ट्रेंड चल पड़ा था। बेंगलुरु के एक हेयरड्रेसर ने 650 लोगों को एक पैसा भी चार्ज किए बिना 'अभिनंदन लुक' दिया था। हेयरड्रेसर ने इस दौरान कहा था 'हमारे गर्वित सिपाही की लोकप्रियता को देखते हुए, हमने अपने हेयर सैलून और स्पा में एक दिन के लिए सभी को मुफ्त में 'अभिनंदन कट' देने का फैसला किया है।'

वैसे भारत में हैंडलबार मूंछों को देखना कोई नई बात नहीं है। इस तरह की मूंछों को पहले बॉलीवुड के खलनायकों, डिफेंस के लोगों के चेहरों पर देखा जाता रहा है। लेकिन अभिनंदन के साथ हुए इस पूरे घटनाक्रम के बाद इसे केवल 'अभिनंदन लुक' के रूप में जाना जा रहा है।

बता दें कि पिछले महीने आईएएफ बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन ने अभिनंदन वर्तमान को दोबारा उड़ान भरने की अनुमति दी थी। इस अनुमति से पहले उनकी मेडिकल जांच की गई थी और वह इस जांच में पूरी तरह से पास हो गए थे। 
 

कमेंट करें
quJgw