भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने मंच पर पहलवान को मारा चांटा

Wrestling Federation of India president slaps wrestler on stage
भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने मंच पर पहलवान को मारा चांटा
भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का चांटा वायरल भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने मंच पर पहलवान को मारा चांटा
हाईलाइट
  • युवा पहलवान का संबंध भी यूपी से ही है।

डिजिटल डेस्क,रांची। पत्रकारों के साथ किये गये व्यवहार को लेकर केन्द्रीय मंत्री अजय सिंह टेनी का मामला अभी शांत नहीं हुया और इसी बीच यूपी से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह एवं भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष भी मुश्किलों में पड गए हैं। 

रांची के खेल गांव स्थित शहीद गणपत राय इंडोर स्टेडियम में अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप के आयोजन में पहले दिन उन्होंने युवा पहलवान को थप्पड़ जड़ दिया। बृजभूषण शरण सिंह यूपी के कैसरगंज से बीजेपी सांसद हैं. इसके साथ ही वह गोंडा लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं। 

आपको बता दें बृजभूषण सिंह इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि थे. पहलवान को थपड़ मारने का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। प्रतियोगिता अंडर-15 आयु वर्ग के पहलवानों के लिए आयोजित किया गया था और जिस युवा पहलवान को सांसद ने थप्पड़ मारा उसकी उम्र ज्यादा थी. आपको बता दें युवा पहलवान का संबंध भी यूपी से ही है। जब उम्र वेरिफिकेशन में युवा 15 से ज्यादा का निकल गया तो उसे तकनीकी पदाधिकारियों ने प्रतियोगिता से डिसक्वालिफाई कर दिया.

इसके बाद पहलवान विना सोचे समझे ही अतिथियों के मंच पर यह उम्मीद से चढ़ गया कि विनती करने से उसका काम बन जाएगा, मंच पर जाकर वो जिरह करने लगा और बहस बढ़ती ही गई. इसी मंच पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष भी मौजूद थे। भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह अपना आपा खोते हुए पहलवान पर हाथ छोड़ दिया 
इसके बाद वहां हंगामा मच गया। मामले को बढता देख तकनीकी पदाधिकारियों ने कहा कि खेल के नियम-कानून से ऊपर कोई नहीं है। युवा पहलवान ने अनुशासन हीनता की है। अधिकारियो ने यह भी कहा उस पहलू पर भी खेल संघ गौर करेगी। लेकिन पहलवान को थप्पड़ मारना कहां तक जायज है, इस बात पर कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है।
 

Created On :   17 Dec 2021 4:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story