दैनिक भास्कर हिंदी: 2019 चुनाव से पहले अपनी नीतियों में सुधार करें मोदी- बाबा रामदेव

September 17th, 2018

हाईलाइट

  • योगगुरू बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को किया आगाह, 2019 से पहले अपनी नीतियों में सुधार करे मोदी सरकार
  • पीएम मोदी की आलोचना करना जनता का मौलिक अधिकार- रामदेव
  • बीजेपी के लिए प्रचार नहीं करूंगा- रामदेव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि वे अब राजनीति से दूर रहेंगे और 2019 में बीजेपी के लिए प्रचार नहीं करेंगे। एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को महंगाई कम करने के लिए आगाह किया है। उन्होंने ने कहा,अगर मोदी सरकार समय रहते बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने में विफल रहती तो उसे आगामी चुनाव महंगा पड़ सकता है। 

गौरतलब है कि साल 2014 में बाबा रामदेव ने मोदी के पक्ष में जमकर प्रचार किया था। इसके साथ ही वे कालेधन के मुद्दे पर मोदी सरकार के साथ खड़े नजर आए थे, लेकिन अब उन्होंने राजनीति को लेकर स्पष्ट किया है कि वे राजनीति से दूर रहेंगे और बीजेपी के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं सभी दलों के साथ हूं और मैं निर्दलीय हूं।’ भले जनता के बीच मोदी सरकार की योजनाओं और नीतियों की सराहना की जा रही हो, लेकिन इसमें बहुत सुधार की जरुरत है। इसके लिए मोदी सरकार को जल्द ठोस कदम उठाने चाहिए। अगर ऐसा करने में मोदी सरकार विफल होती है तो महंगाई की आग मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर जनता सरकार से खफा है। उन्होंने कहा कि सरकार को पेट्रोल और डीजल को माल एवं सेवा कर के दायरे में लाना चाहिये।

मोदी प्रखर राष्ट्रवादी है-रामदेव
योगगुरू स्वामी रामदेव ने कहा, पीएम मोदी मध्यमार्गी है। न तो वे दक्षिणपंथी और न वामपंथी हैं। वे पूरी तरह से प्रखर राष्ट्रवादी है। इसलिए मोदी कई अहम मुद्दो पर मौन धारण करके बैठे है। किसी को भी उन्हें इस बात को लेकर कुरेदना नहीं चाहिए। बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करना लोगों का मौलिक अधिकार है। 

रेप रोकने में मदद कर सकता है योग
देश में तेजी से बढ़ रही रेप घटनाओं को लेकर योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा, कि कुछ लोगों द्वारा भारत को ‘रेप कैपिटल’ बताया जाना शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि इसे रोकने में योग मदद कर सकता है।