comScore

विपक्ष की आवाज को दबाने पर आमादा है योगी सरकार : लल्लू

June 30th, 2020 23:30 IST
 विपक्ष की आवाज को दबाने पर आमादा है योगी सरकार : लल्लू

हाईलाइट

  • विपक्ष की आवाज को दबाने पर आमादा है योगी सरकार : लल्लू

लखनऊ, 30 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी को गैरकानूनी और अति निंदनीय बताया है।

लल्लू ने जारी बयान में कहा, पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार दमन का चक्र चला रही है। आए दिन पुलिस के दम पर लोकतंत्र को कुचला जा रहा है। अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम की देर रात गिरफ्तारी अवैध, अलोकतांत्रिक और निंदनीय है। सरकार विपक्ष की आवाज दबाने पर सरकार आमादा है।

कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने योगी राज को पुलिसिया राज करार देते हुए कहा, यह योगी आदित्यनाथ की सरकार का राजनीतिक द्वेषपूर्ण और कायरता भरा कदम है।

प्रदेश उपाध्यक्ष तनुज पुनिया ने कहा, हम राहुल-प्रियंका के सिपाही

सत्ता पोषित दमन से डरेंगे नहीं, सड़क पर संघर्ष करेंगे।

उन्होंने कहा, कांग्रेस में संघर्ष की लंबी और शानदार परंपरा रही है, लोकतंत्र को बचाने के लिए दलित-पिछड़ा विरोधी योगी सरकार के खिलाफ अब हम सड़कें गरम करेंगे।

इससे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में लिया था। लखनऊ में कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी के विरोध में धारा 144 के उल्लंघन में लल्लू को हिरासत में लिया गया। हालांकि देर शाम में उन्हें रिहा कर दिया गया।

दरअसल, बीते वर्ष 19 दिसंबर को लखनऊ में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क उठी थी, जिसमें आलम को आरोपी बनाया गया था। उनकी गिरफ्तारी इसी संदर्भ में की गई।

कमेंट करें
DeuWK