नापाक इरादे : जाकिर नाइक कतर में फीफा स्थल पर पहुंचने से पहले मुस्लिम ब्रदरहुड के प्रचारक से मिला

November 21st, 2022

हाईलाइट

  • कतर में नाइक के आगमन की घोषणा ट्विटर पर फैसल अल्हाजरी द्वारा की गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय भगोड़े और नफरत के उपदेशक जाकिर नाइक ने मुस्लिम ब्रदरहुड के उमर अब्दुल काफी से मुलाकात की, जिन्होंने 2010 के स्टॉकहोम बॉम्बर को प्रेरित किया था।

जहाक तनवीर ने एक ट्वीट में कहा, जाकिर नाइक कतर में फीफा स्थल पर पहुंचने से पहले मुस्लिम ब्रदरहुड के नफरत फैलाने वाले उमर अब्दुल-काफी से मिला, जिसने आत्मघाती हमलावर तैमूर अब्दुलवाब को स्टॉकहोम में हमले के लिए प्रेरित किया था। इससे पहले, काफी ने 911 हमलों को कॉमेडी फिल्म करार दिया था, और ज्यूज को खत्म करने के लिए धर्मोपदेश भी दिया था।

दोहा में चल रहे फीफा विश्व कप के दौरान धार्मिक व्याख्यान देने के लिए कतर द्वारा विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को आमंत्रित किया जाना भारत में कई लोगों को रास नहीं आया है।

नाइक 2017 से मलेशिया में निर्वासित है, उस पर भारत में अभद्र भाषा, समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगाए गए हैं।

प्रसिद्ध इतिहासकार इफरान हबीब ने ट्वीट किया, वह अपनी तरह से इस्लाम के जहरीले और हिंसक संस्करण साझा करता है, इस तरह के लोग अपने ही धर्म को नुकसान पहुंचाते हैं। कतर शासन का भयानक निर्णय, यह फीफा विश्व कप इज्तिमा नहीं है, जहां जाकिर नाइक को बोलने के लिए कहा जा सकता है। उसे वहां आमंत्रित नहीं किया जाना चाहिए।

पूर्व खिलाड़ी मेजर सुरेंद्र पूनिया ने ट्वीट किया, नफरत फैलाने वाला उपदेशक जाकिर नाइक, अल-कायदा का समर्थक और आतंकी गतिविधियों के लिए भारत में वांछित, फीफा विश्व कप में कतर का आधिकारिक अतिथि है। आप दुनिया के शीर्ष खेल मंच को आतंकवाद से सहानुभूति रखने वाले के लिए कैसे अनुमति दे सकते हैं जो खुले तौर पर गैर-मुस्लिमों के खिलाफ जिहाद/हिंसा का आह्वान करता है?

कतर में नाइक के आगमन की घोषणा ट्विटर पर फैसल अल्हाजरी द्वारा की गई, जो कतर के सरकारी खेल नेटवर्क अल्कास के लिए एक मेजबान है।

अल अरबिया न्यूज ने शनिवार को ट्विटर पर फैसल अल्हाजरी के हवाले से कहा, उपदेशक शेख जाकिर नाइक विश्व कप के दौरान कतर में मौजूद हैं और पूरे टूर्नामेंट के दौरान कई धार्मिक व्याख्यान देंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.