एक्टिव मोड में एनआईए: पाकिस्तान समर्थक गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकियों पर NIA की बड़ी कार्रवाई, राजस्थान-यूपी समेत 6 राज्यों में रेड

पाकिस्तान समर्थक गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकियों पर NIA की बड़ी कार्रवाई, राजस्थान-यूपी समेत 6 राज्यों में रेड
  • एनआईए की बड़ी कार्रवाई
  • 6 राज्यों के 51 ठिकानों पर ताबड़तोड़ रेड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने गैंगस्टर टेरर नेटवर्क पर बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ने देश के अलग-अलग राज्यों के ठिकानों पर छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और दिल्ली-एनसीआर समेत छह राज्यों में एनआईए ने रेड मारी है, जो अभी भी जारी है। इन छह राज्यों के 51 जगहों पर छापेमारी चल रही है। खबर मिली है कि पंजाब, हरियाणा जैसे राज्यों में छिपकर बैठे गैंगस्टर्स के संबंध खालिस्तानी आतंकियों संग होने के सबूत मिले हैं। इन्हीं आतंकियों की वजह से गैंगस्टर्स को हथियार मिल रहे हैं। जिसकी वजह से एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रेड मार रही है।

जांच एजेंसी ने बताया कि, 6 राज्यों में 3 मामलों में लॉरेंस बंबीहा और अर्श डल्ला गिरोह के सहयोगियों से संबंधित 51 स्थानों पर छापेमारी चल रही है ताकि खालिस्तानी आतंकियों का सफाया देश से किया जा सके। पंजाब के भठिंडा और मोगा में एनआईए की टीम मौजूद है। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग चर्चाओं में बने हुए हैं। खबरें ये भी आई थी कि, लॉरेंस बिश्नोई गैंग को टक्कर देने के लिए बंबीहा गैंग ने पाकिस्तान की मदद भी ली थी।

आतंक पर प्रहार

पिछले कुछ महीनों से पंजाब, हरियाणा और यूपी जैसे राज्यों में गैंगस्टर्स पहले से ज्यादा एक्टिव हो गए हैं। इन गैंगस्टर्स को अपने काम को अंजाम देने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है। जांच एजेंसी के सुत्रों के मुताबिक, ये सभी गैंगस्टर्स खालिस्तानी आतंकियों और पाकिस्तान से आए ड्रग्स के जरिए अपनी जरूरतों को पूरा कर रहे हैं। इसके अलावा कई आतंकियों को हथियार खालिस्तानी आतंकी मुहैया करा रहे हैं। इसी कड़ी को तोड़ने के लिए एनआईए ने सर्च ऑपरेशन चलाया है ताकि देश का माहौल शांति भरा रह सके।

पाकिस्तान की काली करतूत

पाकिस्तान को लेकर भारत हमेशा से ही सतर्क रहा है। सबको पता है कि कैसे भारत को अस्थिर करने के लिए पाक षड्यंत्र रचता रहा है। पाकिस्तान, भारत में स्थित गैंगस्टर्स से संपर्क बनाए हुए है ताकि भारत को अंदरूनी तौर पर नुकसान पहुंचाया जा सके। यही वजह है कि वो भारत में स्थित गैंगस्टर्स को हथियार मुहैया कराने की पूरी कोशिश करता रहता है लेकिन जांच एजेंसियों की सतर्कता की वजह से उसका हर बार का प्रयास फेल हो जाता है।

एक्टिव मोड में एनआईए

पाकिस्तान के अलावा खालिस्तानी आतंकी कनाडा में बैठ कर भारत के विरोध में साजिश रचते रहते हैं। मौजूदा समय में भारत-कनाडा खालिस्तानी आतंकियों को लेकर आमने-सामने हैं। हाल ही में कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर ये आरोप लगाया था कि भारत सरकार के एजेंट ने कनाडा में स्थित खालिस्तानी समर्थक निज्जर की हत्या करा दी थी। जिस पर काफी बवाल मचा है। लेकिन ट्रूडो के आरोपों को भारत ने सिरे नकारते हुए इसे आधरहीन बताया है। लेकिन इन सबके बीच एनआईए का एक्टिव खालिस्तानियों के खिलाफ होना, बहुत कुछ दर्शाता है।

Created On :   27 Sep 2023 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story