ओडिशा ट्रेन हादसा : 29 शवों की अभी तक नहीं हो पाई पहचान

ओडिशा ट्रेन हादसा : 29 शवों की अभी तक नहीं हो पाई पहचान
  • ओडिशा के बालासोर जिले में हुआ ट्रेन हादसा
  • ट्रिपल ट्रेन हादसा
  • 29 शवों की अभी तक पहचान नहीं

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रिपल ट्रेन हादसे को दो महीने बीत चुके हैं। दुर्घटनास्थल से बरामद 29 शवों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई।

एम्स, भुवनेश्वर के अधीक्षक दिलीप कुमार परिदा ने कहा, "अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भुवनेश्वर को दो चरणों में कुल 162 शव मिले थे, जिनमें से 133 शव उनके रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों को सौंप दिए गए हैं।"

उन्होंने कहा, राष्ट्रीय संस्थान ने कुल 81 अज्ञात शवों में से 52 शवों को उनके परिवारों के पास भेज दिया। परिदा ने कहा, "कई दावेदारों और कुछ अन्य मुद्दों के कारण, शवों और दावेदारों के 103 डीएनए नमूने मिलान के लिए नई दिल्ली भेजे गए थे। डीएनए नमूने के मिलान के बाद, रेलवे की मदद से शवों को संबंधित परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया है।" .

उन्होंने कहा कि 29 अज्ञात शवों को एम्स, भुवनेश्वर में रखा गया है। अंतिम चरण की डीएनए सैंपलिंग की रिपोर्ट एक सप्ताह में आने की संभावना है। केंद्र और ओडिशा सरकार तय करेगी कि अंतिम चरण की डीएनए रिपोर्ट के बाद उन शवों का क्या किया जाए, जो लावारिस रह जाएंगे। बता दें कि 2 जून की शाम को ओडिशा के बालासोर जिले में बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन के पास एक दुखद दुर्घटना में चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस, हावड़ा जाने वाली एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 294 लोगों की मौत हो गई और 700 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Aug 2023 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story