चारों धामों के कपाट हुए बंद: बद्रीनाथ और केदारनाथ में तैनात की गई आईटीबीपी की एक-एक प्लाटून

बद्रीनाथ और केदारनाथ में तैनात की गई आईटीबीपी की एक-एक प्लाटून
चारों धामों के कपाट हुए बंद

डिजिटल डेस्क, चमोली। इस साल की चारधाम यात्रा खत्म हो चुकी है। शीतकाल के लिए चारों धामों के कपाट बंद हो गए हैं। अब धामों की सुरक्षा व्यवस्था को अधिक पुख्ता किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए आईटीबीपी को तैनात कर दिया गया है।

आईटीबीपी की एक- एक प्लाटून की तैनाती बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में की गई है। बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने राज्य सरकार से बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पत्र लिखा था। जिसके बाद राज्य सरकार ने गृह मंत्रालय से अनुरोध किया। अब दोनों धामों में आईटीबीपी तैनात कर दी गई है।

केदारनाथ में इन दिनों पुनर्निमाण कार्य चल रहा है। बद्रीनाथ में मास्टर प्लान के तहत काम हो रहे हैं। प्रदेश सरकार के अनुरोध पर गृह मंत्रालय ने पिछले साल भी शीतकाल में धामों की सुरक्षा आईटीबीपी जवानों को सौंप दी थी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Dec 2023 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story