पाक का नापाक मंसूबा: भारत के खिलाफ पाकिस्तान और आईएसआई साथ मिलकर रच रहे थे बड़ी साजिश, पकड़े गए आतंकी ने खोला 'पाक' का कच्चा चिट्ठा

भारत के खिलाफ पाकिस्तान और आईएसआई साथ मिलकर रच रहे थे बड़ी साजिश, पकड़े गए आतंकी ने खोला पाक का कच्चा चिट्ठा
  • पाक का नापाक हरकत उजागर
  • जांच एजेंसी ने तीन आतंकी को पकड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत से बार-बार मार पड़ने के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान हर बार कोई न कोई साजिश रचता रहा है। ताजा मामले में एक बार फिर पाक के नापाक मंसूबे खुलकर सामने आए हैं। बीते दिन ही दिल्ली पुलिस ने तीन खूखांर आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जिसमें सबसे बड़े आंतकी का नाम शाहनवाज है। जिसने कई बड़े खुलासे किए है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, गुजरात के अक्षरधाम मंदिर में जिस आतंकी फरतुल्ला गौरी ने साजिश को अंजाम दिया था। उसी के संपर्क में तीनों आतंकी थे। सूत्रों के अनुसार, ये तीनों आंतकी पाकिस्तान के आईएसआई से संपर्क में थे और उन्हीं के इशारों पर ये भारत में आतंकी गतिविधी किया करता थे। जानकारी की मानें तो, पाकिस्तान, भारत में स्थित नौजवानों को माइंड वास कर, सोशल मीडिया के जरिए देश के खिलाफ उकसाता है और आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए धर्म का भी सहारा लेता है।

खूंखार आतंकी है शाहनवाज

आतंकियों से पूछताछ के दौरान ये भी पता चला है कि, पाकिस्तान ज्यादातर नौजवानों को टारगेट करता है जो आसानी से उनकी बातों में आ जाए। अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, तीनों आतंकियों से पूछताछ के दौरान ये भी पता लगा है कि, आतंकी गैंग में शामिल करने से पहले इन नौजवानों से सबसे पहले आमिर की शपथ दिलवाई जाती है। जिसका मूल वजह होता है कि अगर ये कभी पकड़े जाते हैं तो वो भारत के जांच एजेंसियों के सामने पाकिस्तान और आईएसआई का नाम नहीं लेंगे। इन तीनों आतंकियों में सबसे खूंखार शाहनवाज है, इस पर काई मामले दर्ज हैं। इसके दो साथियों को पकड़ने से पहले शाहनवाज को स्पेशल सेल ने दबोच लिया था।

पाकिस्तान दे रहा पनाह

दिल्ली स्पेशल टीम के पकड़ने से पहले शाहनवाज पुणे पुलिस के हिरासत में था लेकिन जैसे-तैसे पुलिस के चुंगल से भाग गया और दिल्ली में रहने लगा था। शाहनवाज पर तीन लाख रुपये का इनाम था। इस पर ISIS मॉड्यूल से संबंध रखने का आरोप है। तमाम कोशिशों के बाद जांच एजेंसी ने शाहनवाज को पकड़ा और पूछताछ में पाया कि यह अक्षरधाम मंदिर पर हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड फरतुल्लाह गौरी और उसके दामाद शाहिद फैसल के संपर्क में है। फरतुल्लाह गौरी का संबंध पाकिस्तान और ISI से है और ये तीनों आतंकी राजधानी दिल्ली को दहलाने के लिए बड़ी साजिश रच रहे थे लेकिन पुलिस और जांच एजेंसियों की पहल से बड़ा हादसा होने से बच गया।

Created On :   3 Oct 2023 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story