मंदिर उद्धाटन लाइव: पीएम मोदी ने अबू धाबी के हिंदू मंदिर का किया उद्धाटन, पूजा कार्यक्रम में लिया हिस्सा

पीएम मोदी ने अबू धाबी के हिंदू मंदिर का किया उद्धाटन, पूजा कार्यक्रम में लिया हिस्सा
  • यूएई पहुंच पीएम नरेंद्र मोदी
  • अबू धाबी के बीएपीएस मंदिर का किया उद्धाटन
  • वैश्विक आरती में हुए शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अबू धाबी के नवनिर्मित बीएपीएस मंदिर का उद्धाटन किया। इस दौरान, उन्होंने बीएपीएस मंदिर की वैश्विक आरती में हिस्सा लिया है।

Live Updates

  • 14 Feb 2024 5:01 PM GMT

    अबू धाबी में मंदिर के उद्धाटन पर बोले महाराष्ट्र के सीएम

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने अबू धाबी में हुए मंदिर उद्धाटन को लेकर कहा, "बाला साहेब ठाकरे का भी सपना था कि अयोध्या में राम मंदिर बने... देश के बाहर अबू धाबी में एक मंदिर का उद्घाटन PM मोदी ने किया। यह सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण है..."

  • 14 Feb 2024 4:53 PM GMT

    पीएम मोदी ने मंदिर के लिए यूएई सरकार को धन्यवाद दिया

     मंदिर उद्धाटन में संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, "मुझे विश्वास है कि यहां आने वाले समय में बड़ी संख्या में श्रद्धालू आएंगे, इससे UAE आने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ेगी और पीपल टू पीपल कनेक्ट भी बढ़ेगा... मैं इसके लिए UAE सरकार को बहुत धन्यवाद देता हूं।"


  • 14 Feb 2024 3:34 PM GMT

    अबू धाबी में पीएम मोदी ने दिया भाषण

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबू धाबी में हिंदू मंदिर को लेकर कहा, "UAE ने एक सुनहरा अध्याय लिखा है। मंदिर के उद्घाटन में वर्षों की कड़ी मेहनत है और कई लोगों के सपने मंदिर से जुड़े हैं। स्वामीनारायण का आशीर्वाद भी जुड़ा है..."

  • 14 Feb 2024 3:31 PM GMT

    यूएई के सहिष्णुता मंत्री ने पीएम मोदी पर दिया बयान

    अबू धाबी में पीएम मोदी को लेकर यूएई के सहिष्णुता मंत्री नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने आभार प्रकट किया है। उन्होने कहा कि यूएई के लिए काफी गर्व की बात है कि पीएम मोदी यहां पहुंचे हैं. भारत और यूएई हमेशा से ही काफी अच्छे दोस्त रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके दौरे से यूएई और भारत की मित्रता और भी मजबूत हो गई है। यह हमारी दोस्ती का चिन्ह है, जो काफी लंबे वक्त से चलती आ री है। 

  • 14 Feb 2024 3:17 PM GMT

    भारत ने यूएई के साथ 8 समझौतों पर की चर्चा

    पीएम मोदी और यूएई के राष्ट्रपति नाहयान के बीच 8 समझौतों को लेकर बातचीत हुई हैं। साथ ही दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय रिश्तों पर भी चर्चा की। पीएम मोदी और राष्ट्रपति नाहयान के बीच हुई चर्चा इस नतीजे पर पहुंची कि दोनों देश द्विपक्षीय निवेश संधि के तहत निवेश को मजूबत करेंगे। जो काफी ज्यादा मायने रखता है। 

  • 14 Feb 2024 3:05 PM GMT

    मंदिर निर्माण के सहयोगियों से मिलें पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मंदिर निर्माण में योगदान देने वाले लोगों से मुलाकात भी की। यह सभी लोग अलग-अलग धर्म विशेष के थें, जिन्होंने अबू धाबी में हिंदू मंदिर बनाने के लिए अहम योगदान दिया था। 

  • 14 Feb 2024 2:57 PM GMT

    पत्थर पर पीएम मोदी ने लिखा 'वसुधैव कुटुम्बकम'

    अबू धाबी में पीएम मोदी ने नए बीएपीएस मंदिर का उद्धाटन करने के बाद, स्वामीनारायण की मूर्ति का अभिषेक किया था। इस बीच प्रधानमंत्री ने मंदिर के पत्थर पर वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश लिखा

  • 14 Feb 2024 2:31 PM GMT

    मंदिर निर्माण में खर्च हुए 700 करोड़ रुपये

    अबू धाबी के नए बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की उंचाई 108 फीट, लंबाई 262 फीट और चौड़ाई 180 फीट हैं। इस विशाल हिंदू मंदिर के निर्माण कार्य में कुल 700 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। मंदिर बनाने के लिए सिर्फ चूना पत्थरों और संगमरमर का प्रयोग किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आबू धाबी में मंदिर निर्माण कार्य के लिए 20,000 से ज्यादा पत्थर और 700 कंटेनरों से भरे संगमरमर को आयात किया गया था। 

  • 14 Feb 2024 2:18 PM GMT

    मंदिर कार्यक्रम में शामिल हुए अक्षय कुमार

    अबू धाबी के बीएपीएस मंदिर के उद्धाटन कार्यक्रम में एक्टर अक्षय कुमार भी शामिल हुए। यूएई में  हुए भव्य मंदिर के उद्धाटन समारोह को लेकर देशभर में इसकी गूंंज सुनाई दे रही हैं। 

  • 14 Feb 2024 1:49 PM GMT

    बीएपीएस मंदिर में आरती कर रहे पीएम मोदी

    बीएपीएस मंदिर के उद्धाटन के बाद पीएम मोदी वैश्विक आरती में शामिल हुए हैं। इस दौरान, दुनिया के 1500 बीएपीएस मंदिरों में एक समय पर वैश्विक आरती की जा रही है। 

Created On :   14 Feb 2024 1:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story