प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे पापुआ न्यू गिनी, पीएम मारपे ने छुए पैर, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे पापुआ न्यू गिनी, पीएम मारपे ने छुए पैर, देखें वीडियो
  • पीएम मोदी पहुंचे पापुआ न्यू गिनी
  • पापुला न्यू गिनी में पीएम मोदी का भव्य स्वागत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जपान के हिरोशिमा में जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को FIPIC शिखर सम्मेलन में शिरक्त करने के लिए पापुआ न्यू गिनी पहुंचे हैं। जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारपे ने पैर छूकर पीएम मोदी का स्वागत किया। भारत की ओर से पीएम मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री है, जो पापुआ न्यू गिनी में एक प्रधानमंत्री के तौर पर पहुंचे हैं।

पापुआ न्यू गिनी में पीएम मोदी का यह भव्य स्वागत इसलिए भी खास है, क्योंकि इस देश में सूर्यास्त के बाद विदेश से आए किसी भी नेता का औपचारिक स्वागत नहीं किया जाता है। लेकिन जब आज पीएम मोदी पापुआ गिनी पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत किया गया। इसी के साथ आज इस देश ने अपनी पुरानी परंपरा को तोड़ा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान रविवार शाम को पापुआ गिनी एयरपोर्ट पर पुहंचा, तब वहां पर रात का समय हो चुका था। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारपे के साथ कई अधिकारी समेत वहां पर बसे कई भारतीय लोग मौजूद थे। वीडियो के अनुसार, पहले पीएम मोदी विमान से उतरते हुए दिखाई देते हैं। फिर पीएम मोदी और मारापे एक-दूसरे से गले मिलते हैं। इसके बाद दोनों हाथ भी मिलते हैं। तभी अचानक मारापे ने पीएम मोदी के पैर छूए। पीएम मोदी पहले पीछे हटते नजर आए । फिर पीएम मोदी ने मारापे की पीठ पर थपकी देते हुए दिखाई दिए। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Created On :   21 May 2023 1:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story