जापान में पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

जापान में पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
Hiroshima : Prime Minister Narendra Modi in a bilateral meeting with the President of Brazil, Luiz Inacio Lula da Silva on the sidelines of the G7 Summit in Hiroshima, Sunday, May 21, 2023. (Photo: IANS/PIB)
  • पीएम मोदी का जापान दौरा
  • ब्राजील के राष्ट्रपति इनासियो लूला डा सिल्वा से मुलाकात
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जापान के हिरोशिमा में ब्राजील के राष्ट्रपति इनासियो लूला डा सिल्वा से मुलाकात की और द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी, विशेष रूप से रक्षा उत्पादन, व्यापार और नवीकरणीय ऊर्जा पर चर्चा की। मोदी और लूला ने हिरोशिमा में जी7 के शिखर सम्मेलन के मौके पर मुलाकात की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, राष्ट्रपति लूला के साथ वार्ता अच्छी रही। भारत और ब्राजील व्यापार संबंधों को गहरा करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे। हमने कृषि, रक्षा और अन्य क्षेत्रों में विविध सहयोग पर भी चर्चा की।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में कहा, दोस्ती के बंधन को मजबूत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने हिरोशिमा में ब्राजील के राष्ट्रपति लूला से मुलाकात की। विशेष रूप से रक्षा उत्पादन, व्यापार सहित दूसरे क्षेत्रों में भारत-ब्राजील रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दोनों नेताओं के बीच यह पहली बैठक थी।

बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने कहा कि इस साल राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। विदेश मंत्रालय ने बयान में कहा कि नेताओं ने क्षेत्रीय विकास पर विचारों का आदान-प्रदान किया। उन्होंने बहुपक्षीय मंचों पर निरंतर सहयोग के महत्व और बहुपक्षीय संस्थानों में सुधार की लंबे समय से चली आ रही जरूरत पर जोर दिया। इसमें कहा गया है, प्रधानमंत्री इस साल सितंबर में जी-20 शिखर सम्मेलन में राष्ट्रपति लूला का भारत में स्वागत करेंगे।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 May 2023 8:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story