प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के तीन दिवसीय दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के तीन दिवसीय दौरे पर
  • ऑस्ट्रेलिया के तीन दिवसीय दौरे पर मोदी
  • कई नेताओं से हुई मुलाकात
  • विदेशी निवेश के लिए सबसे पसंदीदा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलियनसुपर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पॉल श्रोडर से मुलाकात की। पीएम ने दुनिया में विदेशी निवेश के लिए सबसे पसंदीदा प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक के रूप में भारत की साख पर प्रकाश डाला और ऑस्ट्रेलियनसुपर को भारत के साथ साझेदारी करने के लिए आमंत्रित किया।

सिडनी में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात के बाद ऑस्ट्रेलियनसुपर के CEO पॉल श्रोडर ने कहा हमारी मुलाकात सबसे प्रभावशाली रही। प्रधानमंत्री बहुत प्रभावशाली व्यक्ति हैं जो व्यापार को समझते हैं जो बहुत उत्साहजनक भी है। प्रधानमंत्री ने भारत के लिए अपने सपनों और अपनी नैतिकता के बारे में बात की जो वास्तव में एक शक्तिशाली संदेश था। ऑस्ट्रेलियनसुपर भारत में निवेश करता है...और हमें भारत में निवेश करने का बहुत अच्छा अनुभव रहा है।

यह भी पढ़े -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पापुआ न्यू गिनी से ऑस्ट्रेलिया जाएंगे

सिडनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद हैनकॉक प्रॉस्पेक्टिंग की कार्यकारी अध्यक्ष गीना राइनहार्ट ने मीडिया से कहा यह बहुत ही रोचक था, यह वास्तव में रोमांचक था...मोदी के नेतृत्व में पिछले 5 वर्षों से भी कम समय में आपकी(भारत) अर्थव्यवस्था 3.5 ट्रिलियन (USD) हो गई है और अगले 25 वर्षों में 32 ट्रिलियन (USD) तक बढ़ने की उम्मीद है। भविष्य में विकास बहुत बड़ा होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के साथ अपने संबंधों को विकसित करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

यह भी पढ़े -पीएम नरेंद्र मोदी का जलवा बरकरार, पापुआ न्यू गिनी और फिजी देश ने 'सर्वोच्च सम्मान' से नवाजा

सिडनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिट ने कहा हमने ऑस्ट्रेलिया को लेकर बात की। हम किस तरह से साथ में काम कर सकते हैं और विज्ञान पर शोध कर सकते हैं। भारत की विश्व स्तरीय विज्ञान करने की क्षमता, उच्च परिमाण का एक क्रम बन गई है क्योंकि भारत अपने विज्ञान और वैज्ञानिकों को उपकरण देने पर निवेश करता है और साथ ही उन्हें प्रश्न पूछने की आजादी भी देता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निश्चित रूप से मेरे जीवनकाल में भारत के सबसे अधिक दिखाई देने वाले नेताओं में से एक हैं।

Created On :   23 May 2023 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story