लोकसभा चुनाव 2024: अमेरिका में लगे 'अबकी बार 400 पार' के नारे, मैरीलेंड में सिख समुदाय के लोगों ने निकाली कार रैली

अमेरिका में लगे अबकी बार 400 पार के नारे, मैरीलेंड में सिख समुदाय के लोगों ने निकाली कार रैली
  • अमेरिका में पीएम मोदी के समर्थन में कार रैली
  • सिख समुदाय के लोगों ने मैरीलेंड में निकाली रैली
  • कार रैली में लगे 'अबकी बार 400 पार' के नारे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। चुनाव आयोग ने आम चुनाव का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है। 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग के साथ आम चुनाव की शुरूआत होगी। पूरे देश में कुल 7 चरणों में चुनावी प्रक्रिया संपन्न करवाई जाएगी। 1 जून को सातवें और आखिरी चरण के मतदान के बाद 4 जून को निर्वाचन आयोग परिणाम घोषित करेगी। आम चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां चरण पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेरठ से चुनावी रैलियों की शुरूआत की। रैली और प्रचार का सिलसिला सिर्फ भारत तक सीमित नहीं है। आम चुनाव की गूंज अमेरिका तक सुनाई दे रही है। रविवार को अमेरिका में सिख समुदाय के लोगों ने भाजपा के समर्थन में एक कार रैली का आयोजन किया।

'अबकी बार 400 पार'

अमेरिका के मैरीलेंड में सिख समुदाय की तरफ से निकाली गई रैली में 'अबकी बार 400 पार' का नारा गूंजा। समाचार एजेंसी एएनआई की पोस्ट के मुताबिक, रैली में शामिल कारों पर भाजपा के झंडे के साथ अमेरिका का राष्ट्रीय ध्वज लगा हुआ था। पीएम मोदी के समर्थन में अमेरिकी सिखों की इस कार रैली में 'अबकी बार 400 पार' और 'तीसरी बार मोदी सरकार' के नारे लगे। बता दें कि भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय डेमोक्रेटिक अलायंस ने इस बार लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने 370 से ज्यादा सीटें जीतने का टार्गेट तय किया है।

दक्षिण भारत भाजपा के लिए चुनौती

400 सीटों के आंकड़े को पार करने के लिए एनडीए के सामने सबसे बड़ी चुनौती दक्षिण भारत के किले को भेदना है। दक्षिण भारत में भारतीय जनता पार्टी की पकड़ ज्यादा मजबूत नहीं है। हालांकि, बीजेपी दक्षिण भारत में पैठ बनाने और वहां के वोटरों को लुभाने का हर संभव प्रयास कर रही है। एक समाचार एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नितिन गडकरी ने दावा किया है इस लोकसभा चुनाव में एनडीए 400 से ज्यादा सीटों के लक्ष्य को निश्चित तौर पर हासिल करेगी। साक्षात्कार में नितिन गडकरी ने कहा कि पिछले 10 साल में एनडीए सरकार के ठोस कार्यों की वजह से नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालेंगे। साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनके मन में इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन 400 सीट के आंकड़े को पार करेगा।

Created On :   1 April 2024 6:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story