पहलवानों की लड़ाई ट्विटर पर आई! साक्षी मलिक के दावे पर बबीता फोगाट का पलटवार, बोलीं- मुझे इस सबसे अलग रखो

पहलवानों की लड़ाई ट्विटर पर आई! साक्षी मलिक के दावे पर बबीता फोगाट का पलटवार, बोलीं- मुझे इस सबसे अलग रखो
  • साक्षी मलिक को बबीता का जवाब
  • देश को शर्मसार किया गया- बबीता फोगाट
  • साक्षी का तंज, सरकार के गोद में जाकर बैठे कुछ लोग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान कई दिनों से मोर्चा खोले हुए हैं। लेकिन अब इस मामले में महिला पहलवान आमने-सामने होती हुई दिखाई दे रही हैं और एक-दूसरे पर ट्विटर के जरिए निशाना साधने से नहीं चूक रही हैं। बीते दिन साक्षी मलिक दिग्गज पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट को लेकर एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था। जिसमें वो अपने पती सत्यव्रत कादियान के साथ देखी गई थीं। दोनों पहलवानों ने बीजेपी नेता बबीता फोगाट और तीर्थ राणा का धन्यवाद किया था। यह कहकर कि उनकी मदद से हमें जतंर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करने की इजाजत मिली थी। अब इसी मामले पर बबीता फोगाट ने ट्विटर पर लंबा चौड़ा नोट लिखकर जवाब दिया है और इस मामले से अपने आप को दूर रहने की बात कही हैं।

बता दें कि, कुश्ती चीफ के खिलाफ 6 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसकी वजह से बृजभूषण पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने पूरे मामले की जांच कर कोर्ट में 1500 पन्नों का चार्जशीट दायर भी कर चुकी है। भारतीय कुश्ती संघ पर महिला पहलवानों ने गलत तरीके से टच करने, जबरदस्ती गले लगाने, मानसिक तौर पर परेशान करने, नीचा दिखाने जैसे कई आरोप लगाए हैं।

मेरा कोई लेना देना नहीं- बबीता फोगाट

अब इसी मामले में दो दिग्गज महिला पहलवान आपस में भिड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। साक्षी मलिक के वीडियो पर आज जवाब देते हुए बबीता ने लिखा, एक कहावत है कि जिंदगी भर के लिये आपके माथे पर कलंक की निशानी पड़ जाए। बात ऐसी ना कहो दोस्त की कह के फिर छिपानी पड़ जाएं। मुझे कल बड़ा दुःख भी हुआ और हंसी भी आई जब मैं अपनी छोटी बहन और उनके पतिदेव का वीडियो देख रही थी , सबसे पहले तो मैं ये स्पष्ट कर दूं की जो अनुमति का कागज छोटी बहन दिखा रही थी उस पर कहीं भी मेरे हस्ताक्षर या मेरी सहमती का कोई प्रमाण नहीं है और ना ही दूर-दूर तक इससे मेरा कोई लेना देना है।

'समाधान तो पीएम मोदी और गृहमंत्री से ही होगा'

उन्होंने आगे कहा, मैं पहले दिन से कहती रही हूं कि माननीय प्रधानमंत्री जी पर एवं देश की न्याय व्यवस्था पर विश्वास रखिए, सत्य अवश्य सामने आएगा। एक महिला खिलाड़ी होने के नाते मैं सदैव देश के सभी खिलाड़ियों के साथ थी, साथ हूं और सदैव साथ रहूंगी परंतु मैं धरने -प्रदर्शन के शुरुआत से इस चीज के पक्ष मैं नहीं थीं। मैंने बार-बार सभी पहलवानों से ये कहा कि आप माननीय प्रधानमंत्री या गृहमंत्री जी से मिलो समाधान वहीं से होगा।

कांग्रेस पर बबीता का हमला

बबीता फोगाट ने धरना प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित बताया है। फोगाट ने कहा, लेकिन आपको समाधान दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस पार्टी और प्रियंका गांधी व उसके साथ आ रहे उन लोगों द्वारा दिख रहा था जो खुद बलात्कारी एवं अन्य मुकदमे के दोषी हैं। लेकिन देश की जनता अब इन विपक्ष के चेहरों को पहचान चुकी है। अब देश के सामने आकर उन्हें उन सभी जवानों, किसानों और उन महिला पहलवानों की बातों का जवाब देना चाहिए जिनकी भावनाओं की आग में इन्होंने अपनी राजनीति की रोटी सेकने का काम किया। बबीत ने आगे कहा, जो महिला खिलाड़ी धरने पर साथ बैठी थीं उनके विचारों को सभी पूर्वाग्रहों के साथ ऐसी दिशा दी जहां बस आपके राजनीतिक फायदे दिख रहे थे। आज जब आपका ये वीडियो सबके सामने है उससे अब देश की जनता को समझ में आ जाएगा की नए संसद भवन के उद्घाटन के पवित्र दिन आपका विरोध और राष्ट्र के लिए जीता हुआ मेडल गंगा में प्रवाहित करने की बात कितना देश को शर्मसार करने जैसा था।

'वास्तविक मंशा बता देनी चाहिए'

बबीत फोगाट ने साक्षी मलिक को बहन कहते हुए कहा, हो सकता है आप बादाम के आटे की रोटी खाती हो लेकिन गेहूं की तो मैं ओर मेरे देश की जनता खाते हैं , सब समझते हैं। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए आगे कहा, देश की जनता समझ चुकी है कि आप कांग्रेस के हाथ की कठपुतली बन चुकी हो। अब समय आ गया है कि आपको आपकी वास्तविक मंशा बता देनी चाहिए क्योंकि अब जनता आपसे सवाल पूछ रही है।

साक्षी का ताजा ट्वीट

साक्षी मलिक ने अपने कल के वीडियो को रिट्वीट करते हुए आज ट्विट किया और कहा "वीडियो में हमने तीरथ राणा और बबीता फोगाट पर तंज कसा था कि कैसे वे अपने स्वार्थ के लिए पहलवानों को इस्तेमाल करना चाह रहे थे और कैसे पहलवानों पर जब विपदा पड़ी तो वे जाकर सरकार की गोद में बैठ गये। हम मुसीबत में जरूर हैं लेकिन हास्यबोध इतना कमजोर नहीं हो जाना चाहिए कि ताकतवर को काटी चुटकी पर आप हंस भी न पाएं।

साक्षी ने वीडियो में क्या कहा था?

साक्षी मलिक और उनके पति सत्यव्रत कादियान ने अपने वीडियो में कहा था कि, हमारा आंदोलन किसी भी पार्टी और राजनीति से प्रेरित नहीं है। जब से हमने कुश्ती प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला है तब से हम पर आरोप लग रहे हैं कि हम राजनीतक दलों से मिल कर आंदोलन चला रहे हैं। दोनों पहलवानों ने बबीता फोगाट और तीर्थ राणा का जिक्र कर कहा था कि हम उन्हें धन्यवाद देते हैं जिन्होंने हमें धरना प्रदर्शन की इजाजत दिलवाई। इसके अलावा उन्होंने सरकार से अपनी बातचीत को लेकर कहा कि, हमें आश्वसान दिया गया लेकिन इसका अब तक कुछ नतीजा नहीं निकला है।

Created On :   18 Jun 2023 8:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story