मौसम अपडेट: अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर भारत के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड और येलो अलर्ट

अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर भारत के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड और येलो अलर्ट
  • मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट
  • उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना
  • आईएमडी ने जारी किया रेड और येलो अलर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में बारिश लोगों की लिए बड़ी मुसीबत बन रही है। मॉनसून की एंट्री के बाद से उत्तर भारत समेत कई इलाकों में बारिश कहर बरपा रही है। इस वजह से मुंबई, दिल्ली समेत कई शहरों में भारी बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस बीच मॉनसून को लेकर मौसम विभाग ने बड़ी जानकारी दी है। जिसके मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक बारिश से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उत्तरप्रदेश, बिहार, मध्य महाराष्ट्र, असम और मेघालय में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट बताया है।

आईएमडी ने जारी किया रेड और येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में 11 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है। इस वजह से इन राज्यों में भारी बारिश के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा उत्तर भारत और मध्य भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने मध्य भारत, बिहार और उत्तर प्रदेश ज्यादातर क्षेत्रों में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश की उम्मीद जताई है।

इस बारे में आईएमडी का कहना है कि कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा, केरल, लक्षद्वीप, कर्नाटक में कड़कड़ाती बिजली के साथ भारी बारिश होने वाली है। इस दौरान मध्य महाराष्ट्र में 12 से 14 जुलाई के बीच कई क्षेत्रों में तेज बारिश (115.5-204.4) हो सकती है। देश की राजधानी दिल्ली में कई इलाकों में तेज बारिश के चलते सड़कों पर पानी ही पानी नजर आ रहा है। दिल्ली में 10 जुलाई की सुबह हल्की धूप निकलने के बाद एनसीआर में तेज बारिश भी देखी गई।

मुंबई के इलाकों में हुई तेज बारिश

मुंबई की बात करें तो यहां पर भारी बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है। शहर के कई इलाकों में झमाझम बारिश और जलभराव की तस्वीरें देखने को मिली है। इसके बाद बारिश में गिरावट काफी हद तक थमती हुई नजर आ रही है। आईएमडी ने मुंबई में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की उम्मीद जताई है।

Created On :   10 July 2024 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story