सीरियल ब्लास्ट की धमकी: आरबीआई में आए धमकी भरे ईमेल से मचा हड़कंप, मुंबई में सीरियल ब्लास्ट की दी चेतावनी, निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग

आरबीआई में आए धमकी भरे ईमेल से मचा हड़कंप, मुंबई में सीरियल ब्लास्ट की दी चेतावनी, निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग
  • आरबीआई को मिला धमकी भरा ईमेल
  • आरबीआई गर्वनर और वित्त मंत्री का मांगा इस्तीफा
  • जांच में जुटी मुंबई पुलिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईबीआई मुख्यालय समेत मुंबई के 11 स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी एक ईमेल के जरिए आरबीआई को मिली है। ईमेल भेजने वाले ने खुद को खिलाफत इंडिया से जुड़ा हुआ बताया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईमेल भेजने वाले व्यक्ति ने बताया है कि उसने मुंबई में 11 स्थानों पर बम रखे हैं। इन स्थानों में आरबीआई, एचडीएफसी और आईसीआईसी बैंक के मुख्यालय शामिल हैं। इसके साथ उसने आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की भी मांग की है।

जांच में जुटी पुलिस

वहीं इस धमकी भरे ईमेल में पुलिस का कहना है कि ईमेल में मुंबई में 11 जगह बम रखे होने की बात कही गई है। इसके साथ ही ईमेल में कहा गया कि धमाका मंगलवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे होने वाला है।

ईमेल के बाद मचे हड़कंप में पुलिस ने उन सभी जगहों पर जांच की लेकिन वहां कुछ संदेहास्पद नहीं मिला। वहीं इस मामले में मुंबई की एमआरए मार्ग पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक धमकी भरा ईमेल को भेजने वाले ने साफतौर पर कहा है कि उसकी धमकी को नजरअंदाज करने की भूल न करें।

पहले भी मिल चुकी हैं धमकियां

बता दें कि इससे पहले भी मुंबई में हमले की धमकियां मिल चुकी हैं। इसी साल सितंबर में मुंबई पुलिस कंट्रोल रुम को एक धमकी भरा कॉल आया था। जिसमें एक शख्स ने कहा था कि कुछ लोग मुंबई में बम बना रहे हैं और हमले की तैयारी में हैं। जिसके बाद मुंबई पुलिस की टीम जांच में जुट गई। पुलिस ने अपनी जांच पड़ताल में पाया कि कॉल करने वाले शख्स मुंबई का ही था जिसने दारू के नशे में कॉल किया था। मुंबई पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इसके अलावा अगस्त में भी एक शख्स ने महाराष्ट्र मंत्रालय को धमकी भरा कॉल किया था। उस व्यक्ति ने कॉल में कहा था कि मुंबई में एक या दो दिन में आतंकवादी हमला होगा। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। इससे कुछ महीने पहले ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को भी एक धमकी भरा मेल मिला था। जिसमें एक अज्ञात शख्स ने कहा था कि वह तालिबान का सदस्य है और जल्द ही मुंबई में एक आतंकी हमला को अंजाम देने जा रहा है।

Created On :   26 Dec 2023 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story