नए कानून और नाराजगी: नए हिट एंड रन कानून के विरोध में ट्रक, डंपर और बस चालक सड़कों पर उतरें, ट्रांसपोर्ट ठप, लोग परेशान

  • हिट एंड रन कानून के विरोध में सड़क पर थमी गाड़ी
  • ट्रक ड्राइवरों ने देशभर में किया विरोध
  • देश के अलग-अलग शहरों में लोग परेशान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत सरकार की ओर से हाल ही में लाए गए नए भारतीय न्याय संहिता में हिट एंड रन कानून के विरोध में सड़क पर गाड़ियों के पहिए थाम दिए गए है। हिट एंड रन कानून में किए गए संशोधन को लेकर देशभर में विरोध हो रहा है, और जगह जगह चक्का जाम देखने को मिल रहे हैं । देश के अलग-अलग राज्यों में ट्रक ड्राइवरों ने विरोध प्रदर्शन किया है। महाराष्ट्र ,मध्यप्रदेश,राजस्थान में ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के चलते पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। महानगरों में पेट्रोल पंपों पर सुबह से लंबी लंबी लाइनें लगी हुई हैं।

नए कानून के खिलाफ ट्रक, डंपर और बस चालक सड़कों पर उतर आए हैं। उनके विरोध के कारण लोगों को सब्जी, पेट्रोल-डीजल, दूध, जैसी बुनियादी चीजों की सप्लाई करने वाली ट्रांसपोर्ट सेवाएं भी ठप पड़ गई हैं। देश के अलग-अलग शहरों में लोग परेशान होना पड़ रहा हैं।

आपको बता दें नए कानून में 'हिट-एंड-रन' सड़क दुर्घटना मामलों के संबंध में सात लाख का जुर्माना और 10 साल की सजा का प्रावधान किया गया है। सजा के विरोध में ट्रक ड्राइवर्स में नाराजगी है। ट्रक ड्राइवरों का कहना है कि इतनी राशि हमारे पास होती तो हम ड्राइवर ही क्यों बनते?

देश के कई प्रदेशों में नए कानून को लेकर भारी विरोध देखने को मिल रहा है। ड्राइवरों के हड़ताल पर चले जाने से पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डीजल नहीं पहुंच पा रहे है। लोगों को आवाजाही के लिए परेशान होना पड़ रहा है । पेंट्रोल पंपों पर लंबी लंबी लाइनें देखने को मिल रही है। सोमवार सुबह से ही स्ट्राइक जारी है। जब लोग सुबह से ही घर से निकले तो उन्हें पेट्रोल डीजल के लिए परेशान होना पड़ा।

Created On :   2 Jan 2024 6:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story