जेएनयू फिर बना जंग का मैदान: एबीवीपी और लेफ्ट गुट के छात्रों के बीच हुई हिंसक झड़प, जमकर चले लात-घूसे, कैंपस में तनाव

एबीवीपी और लेफ्ट गुट के छात्रों के बीच हुई हिंसक झड़प, जमकर चले लात-घूसे, कैंपस में तनाव
  • जेएनयू में फिर मचा बवाल
  • आपस में टकराए एबीवीपी और लेफ्ट गुट के छात्र
  • स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज में चुनाव समिति के सदस्यों के सेलेक्शन को लेकर हुआ विवाद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के जवाहर नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) में एक बार फिर बवाल हुआ है। यूनिवर्सिटी में गुरुवार रात स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज में चुनाव समिति के सदस्यों के सेलेक्शन को लेकर एबीवीपी और लेफ्ट गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई। दोनों संगठनों के बीच हुई मारपीट में कुछ स्टूडेंट बुरी तरह घायल भी हो गए। घटना के बाद कैंपस में तनाव का माहौल है। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि झड़प में घायल स्टूडेंट्स को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं घटना के बाद दोनों संगठनों ने एक दूसरे के खिलाफ पुलिस ने शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें दोनों तरफ से शिकायत मिली है। शिकायतों की जांच की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि अन्हें झड़प में 3 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है।

यह भी पढ़े -एबीवीपी और जेएनयूएसयू के बीच झड़प के बाद तनाव बढ़ा, पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई

वीडियो आए सामने

घटना के कई कथित वीडियो भी सामने आए हैं जिनमें दोनों गुटोंं के छात्र आपस में भिड़ते नजर आ रहे हैं। जिसमें एक व्यक्ति कुछ छात्रों को लाठी से पीटता हुआ दिखाई दे रहा है। तो वहीं दूसरे वीडियो में एक व्यक्ति छात्रों के ऊपर साइकिल को फेंकता दिख रहा है। इसके अलावा घटना का एक अन्य कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग अन्य लोगों को बुरी तरह मारते-पीटते नजर आ रहे हैं। इस दौरान यूनिवर्सिटी के सुरक्षा गॉर्ड पिटते हुए लोगों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं।

ये थी वजह

दोनों गुटों के बीच हिंसा उस समय भड़की जब एक्जीक्यूटिव काउंसिल के मेंबर और ज्वाइंट सेक्रेटरी चुन लिए गए दानिश को एबीवीपी संठगन के लोगों ने बंधक बना लिया। वामपंथी छात्र संगठन का आरोप है कि एबीवीपी चुनाव नहीं होने चाहती है। जिस वजह से चुनाव को रोकने के लिए वह हिंसा का सहारा ले रही है। बता दें कि जेएनयू में छात्र संघ का चुनाव पास है, ऐसे में लेफ्ट, राइट, एनएसयूआई और तमाम संगठनों के स्टूडेंट्स इस चुनाव में जीत हासिल करने की भरसक कोशिश कर रहे हैं।

फरवरी में भी हुई थी हिंसा

इस साल जेएनयू में छात्र संगठनों के बीच झड़प का यह दूसरा मामला है। इससे पहले पिछले महीने भी एबीवीपी और लेफ्ट गुट के छात्र आपस में भिड़ गए थे। दरअसल, छात्र संघ का चुनाव कराने को लेकर बुलाई गई एक बैठक के दौरान दोनों संगठनों के बीच झड़प हो गई थी। जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। इस झड़प के लिए दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाए थे।

Created On :   1 March 2024 5:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story