मौसम अलर्ट: ठंड की शुरुआत के बीच इन राज्यों में लगातार तीन दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ठंड की शुरुआत के बीच इन राज्यों में लगातार तीन दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
  • अगले हफ्ते मध्यप्रदेश में भी कई जगहों पर होगी बारिश
  • तीन दिनों तक आंधी-तूफान के साथ होगी भारी बारिश

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दिवाली के बाद उत्तर भारत में ठंड की शुरुआत हो गई है। लेकिन दक्षिण भारत के कई राज्यों में अभी भी भारी बारिश जारी है। इस बीच अब मौसम विभाग ने गुरुवार को राजधानी नई दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई है। इसके साथ ही लगातार इस पूरे हफ्ते देश के कई राज्यों में बारिस होने की संभावना है।

आंधी-तूफान के साथ होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में आज बारिश होने की संभावना है। इन सभी राज्यों समेत गुजरात और राजस्थान में भी बारिश का यह माहौल इस पूरे हफ्ते यानि कि रविवार तक जारी रहेगा। इस सप्ताह के तीनों दिन इन सभी राज्यों में तेज बारिश के साथ आंधी-तूफानी की संभावना भी जताई गई है।

अगले हफ्ते भी जारी रहेगा बारिश का दौर

इस हफ्ते के अंत में शनिवार और रविवार को एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस दस्तक देने वाला है। इसकी वजह से कई राज्यों के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके प्रभाव से 26 से लेकर 28 नवंबर तक उत्तर पश्चिम भारत में हल्की बारिश होने वाली है। जबकि अगले सप्ताह के पहले दिन यानि 27 नवंबर को उत्तराखंड में आंधी-तूफान और बिजली कड़कने के साथ बारिश होने सकती है।

मध्यप्रदेश में भी कई जगहों पर होगी बारिश

इस हफ्ते के बाद मध्यप्रदेश के भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी भोपाल सहित इंदौर, उज्जैन, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन समेत कई शहरों में हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही कई जिलों में भारी बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश भर में ठंड का मौसम शुरू हो गया है।

Created On :   24 Nov 2023 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story