महिला पहलवानों को मिला योग गुरु बाबा रामदेव का साथ, बोले- जल्द ही गिरफ्तार हो कुश्ती चीफ बृजभूषण शरण सिंह

महिला पहलवानों को मिला योग गुरु बाबा रामदेव का साथ, बोले- जल्द ही गिरफ्तार हो कुश्ती चीफ बृजभूषण शरण सिंह
  • कुश्ती चीफ ने लगाए पहलवानों पर गंभीर आरोप
  • जमकर बरसे बाबा रामदेव
  • शक्ति प्रदर्शन की तैयारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले एक महीने से भारतीय कुश्ती संघ और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कुश्ती संघ प्रमुख पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और उनकी गिरफ्तारी को लेकर धरना दे रहे हैं। पहलवानों का कहना है कि, जब तक कुश्ती चीफ बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है तब तक वो यहीं पर रहेंगे चाहे उनकी जान तक क्यों न चली जाए। अब इसी मामले में पहलवानों का समर्थन योग गुरु बाबा रामदेव ने किया है। बाबा रामदेव ने महिला पहलवानों के धरना प्रदर्शन को जायज बताया है और बृजभूषण शरण सिंह को जमकर लताड़ लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की है।

योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि, जब से महिला पहलवान धरना प्रदर्शन कर रही हैं तब से बृजभूषण शरण सिंह गलत बयानबाजी कर रहे हैं। उन पर पहलवानों ने गंभीर आरोप लगाया है। जिसकी वजह से उनकी गिरफ्तारी तुरंत और अभी होनी चाहिए। बाबा रामदेव ने आगे कहा कि, देश के प्रतिष्ठित और अवार्ड मीनिंग पहलवानों का ऐसे जंतर-मंतर पर बैठना बेहद ही शर्म की बात है। ऐसे किसी भी व्यक्ति को बाहर घूमने नहीं देना चाहिए जिस पर इतने गंभीर आरोप लगे हो, बृजभूषण शरण सिंह को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल की सालाखों के पीछे भेजना चाहिए।

कड़ी कार्रवाई हो- बाबा रामदेव

बाबा रामदेव यहीं नहीं रूके। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, आए दिन जिस तरह पहलवानों पर बयानबाजी बृजभूषण करते हैं वो कहीं से उचित नहीं है। कुश्ती संघ प्रमुख को आड़े हाथों लेते हुए बाबा रामदेव ने आगे कहा कि, वो हर रोज मुंह उठाकर मां बहन-बेटियों के लिए बकवास करते हैं जो बेहद ही निंदनीय है। प्रशासन को बृजभूषण शरण सिंह पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

कुश्ती चीफ ने लगाया पहलवानों पर गंभीर आरोप

इस पूरे मामले में चौतरफा घिरे बृजभूषण शरण सिंह महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों को नकराते चले आ रहे हैं। उनका कहना है कि, इन तमाम पहलवानों का करियर खत्म हो गया है इसलिए किसी तरह चर्चा में रहने के लिए मुझ पर आरोप लगा रहे हैं ताकि लाइम लाइट में बने रहें। बृजभूषण शरण सिंह ने धरना दे रहे पहलवानों पर गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि, यह धरना प्रदर्शन अब दिल्ली से चलकर पंजाब, खालिस्तान से कनाडा की तरफ बढ़ रहा है। इस आंदोलन में पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ के खिलाफ नारे लगाए जा रहे हैं।

बृजभूषण शरण सिंह ने ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, पुनिया सिर काटने की बात कह रहे हैं जो उनकी नहीं किसी और की भाषा है। सिंह ने पहलवानों का समर्थन करने वाले राजनीतिक दलों से सवाल पूछा है। उन्होंने सियासी दलों से पूछा, क्या ये तमाम राजनैतिक पार्टियां सिर काटने वाले का समर्थन करते हैं इन्हें अपना रूख साफ करना चाहिए।

शक्ति प्रदर्शन करेंगे बृजभूषण शरण सिंह

चारों ओर से घिरे बृजभूषण शरण सिंह अब अपना शक्ति प्रदर्शन दिखाने के लिए तैयारी कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, बृजभूषण शरण सिंह 5 जून को यूपी के अयोध्या में संत समाज को इकठ्ठा करने वाले हैं और अपने लिए समर्थन मांग रहे हैं ताकि पहलवानों पर दबाव बनाया जा सके। दावा किया जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में 11 लाख लोग 5 जून को शक्ति प्रदर्शन में भाग लेने वाले हैं जो एक सूर में कुश्ती चीफ का समर्थन करेंगे। हालांकि, जिस तरह बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ बाबा रामदेव ने हल्ला बोला है वैसे संत समाज को एकजुट करना कुश्ती चीफ के लिए बड़ा ही मुश्किल होने वाला है।

खाप महापंचायत का धरना प्रदर्शन

पहलवानों का समर्थन पहले ही हरियाणा के खाप महापंचायत कर चुका है। 28 मई को खाप पचायंतो ने नई संसद भवन पर महिला महापंचायत करने का एलान किया है ताकि सरकार पर बृजभूषण शरण सिंह को लेकर दबाव बनाया जा सके। वहीं कल ही यानी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन है जिसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Created On :   27 May 2023 6:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story