26 साल की उम्र में बूढ़ी हुई लड़की, आज बन गई है सुपरमॉडल

26 Year Old Model Wears Her ‘Wrinkles’ With Pride
26 साल की उम्र में बूढ़ी हुई लड़की, आज बन गई है सुपरमॉडल
26 साल की उम्र में बूढ़ी हुई लड़की, आज बन गई है सुपरमॉडल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोई ‘बूढ़ा’ नहीं होना चाहता! आपने सुना होगा कि बुढ़ापा बहुत ही बुरी चीज है ये जितना देर से आए उतना अच्छा है। वहीं अगर झुर्रियों की बात करें तो इतने सारे कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट्स होते हैं जो सिर्फ चेहरे की झुर्रियों से छुटकारे का दावा करते हैं, कितने ही प्रोडक्ट्स आपकी उम्र कम दिखाने का दावा करते हैं, लेकिन अगर हम कहें कि 26 साल में किसी के पूरे शरीर की स्किन किसी 70-80 साल के बूढ़ी जैसी हो जाए तो आपको क्या लगेगा।

26 साल की उम्र में दिखती है 80 साल की

जी हां, मिनेसोटा के मिनीपोलिस के रहने वाली सारा गिरुट्स नाम की लड़की ऐसी ही बीमारी से पीड़ित है। उसकी उम्र 26 है लेकिन उसके शरीर की झुर्रियों को देखकर आपको लगेगा कि 80 साल की बूढ़ी औरत है। उसके न सिर्फ चेहरे की बल्कि पूरे शरीर की स्किन लटक कर ढीली पड़ गयी है।

रेयर जेनेटिक बीमारी से ग्रस्त

26 साल की सारा एक रेयर जेनेटिक बीमारी से पीड़ित हैं जिसका नाम डर्माटोपार्पेसिस एहलर्स-डानलोस सिंड्रोम (इडीएस) है। इसमें शरीर की उम्र बहुत ही तेजी से बढ़ती है। मान लीजिए कि किसी की उम्र एक साल बढ़े और शरीर की 6 साल।

हिम्मत से मिली सफलता

सारा का कहना है कि ‘जब वो छोटी थी तो उनके लिए उनकी ढीली स्किन शर्म की बात थी, लेकिन अब यही मेरी ताकत है। आपका अलग होना ही आपकी पहचान है, ये बताता है आपने आपके जीवन में कितना संघर्ष किया है’। मैं पहले इसे हमेशा छुपाने की कोशिश करती थी, डरती थी लोग क्या कहेगें, लेकिन अब मैनें अपने डर पर जीत पा ली है और अब मैं काफी खुश हूँ।

सारा ‘Love your lines’ नाम से कैंपेन भी चलाती हैं जिससे की कोई भी लड़की अपने शरीर पर शर्म न करके गर्व करे। सारा आज एक फेमस मॉडल हैं और अपने साहस और आत्मविश्वास से लोगों को प्रोत्साहित कर रही हैं।

Created On :   16 Oct 2017 9:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story