आंखों पर पट्टी बांधकर इतने सारे कारनामे, बना डाला रिकॉर्ड

A very multi talented boy jeet trivedi in Bhavnagar from gujrat
आंखों पर पट्टी बांधकर इतने सारे कारनामे, बना डाला रिकॉर्ड
आंखों पर पट्टी बांधकर इतने सारे कारनामे, बना डाला रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क, भावनगर।  दुनिया में हुनरबाजों कमी नही है। एक ऐसा ही लड़का भावनगर में है। आंखों पर पट्टी बांधकर ये ऐसे कारनामें कर सकते हैं। जिन्हें हम खुली आंखों से भी नहीं कर पाते। उम्र महज 15 साल लेकिन जब कोई इन्हें हैरअंगेज करतब करते देखता है तो बस देखता ही रह जाता है। 

खुली रह जाती हैं आंखें 

दरअसल, गुजरात के भावनगर में रहने वाले जीत त्रिवेदी अब काफी फेमस हो गए हैं। इनके बारे में जो भी सुनता है एक पल के लिए विश्वास नहीं करता, लेकिन जब इन्हें करतब करते देखता है तो आंखें खुली की खुली रह जाती हैं। 

सबकुछ आराम से

बताया जा रहा है कि जीत आंखों पर पट्टी बांधकर स्कूटर चलानेए शतरंज खेलने में माहिर हैं। यही नहीं ये आंखों पर पट्टी बांधकर सबसे मुश्किल काम, सुई में धागा डालना भी आराम से कर लेते हैं। इन्हें स्टिचिंग करते हुए भी आंखों पर पट्टी बंधे-बंधे ही देखा जा सकता है। ये सब वे बडे़ ही आराम से कर लेते हैं। वे बंद आंखों से ऐसे काम करते हैं जैसे कि उन्हें सबकुछ दिखाई दे रहा है।

दिमाग की एक्सरसाइज

वहीं इस मामले में जीत के टीचर भरत पटेल कहते है कि दिमाग की कई अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज का नतीजा है कि जीत आंखों पर पट्टी बांधकर भी सामने हो रही हरकत या वस्तु के बारे में जान लेते हैं। इसलिए ये सब हाे रहा है।

बना डाला रिकाॅर्ड 

अपने नाम के मुताबिक जीत ने लेह से खार दुंग ला तक 40 किलोमीटर ब्लाइंड फोल्डेड स्कूटर चला कर भी एक रिकॉर्ड बनाया है। इसके बाद भी जीत की जीत रुकने का नाम नहीं ले रही है। जीत त्रिवेदी मल्टी टास्किंग के चैंपियन हैं। वो एक साथ ना सिर्फ 3 लोगों के साथ चेस खेलते हैंए बल्कि तीनों को हरा भी देते हैं।

Created On :   23 Sep 2017 6:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story