मुनमुन दत्ता भी बनी #MeToo का हिस्सा, कहा टीचर करते थे मेरे साथ गंदी हरकत

actress munmun dutta also became part of metoo campaign
मुनमुन दत्ता भी बनी #MeToo का हिस्सा, कहा टीचर करते थे मेरे साथ गंदी हरकत
मुनमुन दत्ता भी बनी #MeToo का हिस्सा, कहा टीचर करते थे मेरे साथ गंदी हरकत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिजा मिलानो के चलाए कैंपेन #MeToo का हिस्सा अब मुनमुन दत्ता भी बन गई हैं। मुनमुन दत्ता जिन्हें में आपने सब टीवी के चर्चित शो "तरक मेहता का उल्टा चश्मा" में बबीता का किरदार निभाते देखा होगा। उन्होंने भी अपने साथ हुए यौन शोषण से जुड़ी कुछ बातें शेयर की हैं। बता दें कि इस अभियान के तहत दुनियाभर की लड़कियां अपने जीवन से जुड़ी कुछ कड़वी बातें साझा कर रही हैं। मुनमुन ने सोशल मीडिया में अपनी आपबीती बताते हुए लिखा है- "मैं #MeToo अभियान का हिस्सा बन रही हूं. उस जागरूकता अभियान का जिसके जरिए महिलाओं के खिलाफ हो रही यौन हिंसा की भयावहता को बताया जा सके।

मुनमुन के कहा कि कई पुरुष इस बात से हैरान है कि महिलाएं सामने आकर यौन हिंसा की बातें कह रही हैं, जबकि यही हमारे समाज की हकीकत है। जिसे आपकी बहनें, मां, पत्नी और बेटियों को झेलना पड़ रहा है। मुनमुन दत्ता ने लिखा- "मैं देख रही हूं कि #MeToo पर आने वाली कहानियों और प्रतिक्रियाओं को देख कर कई पुरुषों को बड़ी हैरानी हो रही है। लेकिन इसमें हैरान होने वाली कोई बात नहीं, क्योंकि यह सब आपके आस-पास और घर के बैकयार्ड में ही हो रहा है।

मुनमुन ने अपनी कहानी बयां करते हुए कहा कि उस समय हमारा गला डर से सूख जाया करता था कि कैसे हम अपने माता-पिता को बताएं कि हमारे साथ क्या हो रहा है। मुनमुन दत्ता ने लिखा कि मेरे ट्यूशन टीचर ने तो मेरे इनरवियर में हाथ तक डाल दिया था। मुझे एक और टीचर पढ़ाता था, जिसे मैं राखी बांधती थी वो क्लास में लड़कियों के ब्रा खींचता था और उनके ब्रेस्ट पर हाथ मारता था। आज कुछ ऐसा लिख रही हूं जिसे बचपन में जीते समय मेरी आंखों में आंसू आ गए थे। 

ये ऐसी घटनाएं होती हैं जो आपको अंदर से झकझोर कर रख देती है, इन घटनाओं के बाद अक्सर कई लड़कियों को पुरुषों से नफरत हो जाती है। मुनमुन ने लिखा कि "मेरे पड़ोस में रहने वाले एक अंकल मौका पाकर मुझे जकड़ लिया करते थे इतना ही नहीं धमकाते भी थे कि यह बात मैं किसी को ना बताऊं।"

बता दें कि #MeToo के तहत युवतियों ने सोशल मीडिया को अपनी बात कहने के लिए हथियार की तरह चुना है। इन दिनों यौन शोषण की बहुत सी कहानियां सामने आई हैं, जिसमें आम लोगों से लेकर सेलेब्रिटी भी ऐसी घटनाओं के शिकार हुए हैं। इससे पहले कल्कि और मल्लिका दुआ भी इस मुद्दे पर अपनी बात रख चुकी हैं। मुनमुन को इस कैंपेन से जुड़ने पर गर्व हैं, उनका कहना है कि "मैं भी इस कैंपेन से जुड़ने वाली एक आवाज बनी हूं"। इस इस कैंपेन से अब तक 27 हजार से ज्यादा महिलाएं जुड़ चुकी हैं। 

Created On :   4 Nov 2017 2:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story