comScore

आदित्य को मिली नई जिम्मेदारी, खैरे का कद बढ़ा, नार्वेकर बने सचिव 

January 23rd, 2018 22:38 IST
आदित्य को मिली नई जिम्मेदारी, खैरे का कद बढ़ा, नार्वेकर बने सचिव 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे व युवा सेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे की पार्टी नेता पद पर नियुक्ति की गई है। औरंगाबाद से शिवसेना सांसद चंद्रकांत खैरे और अमरावती के सांसद आनंदराव अडसूल को उपनेता पद से पदोन्नत कर दोनों को नेता पद दिया गया है। जबकि लंबे समय से उद्धव के निजी सहायक (पीए) मिलिंद नार्वेकर अब पार्टी के पदाधिकारी बन चुके हैं। उन्हें पार्टी संगठन में सचिव पद की भी जिम्मेदारी सौपी गई है। 


राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में घोषणा

मंगलवार को वरली के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में हुई शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इसकी घोषणा की गई। शिवसेना के वरिष्ठ नेता व प्रदेश के पर्यवारण मंत्री रामदास कदम ने आदित्य के नेता पद पर नियुक्त किए जाने का प्रस्ताव रखा। जिसका अनुमोदन पार्टी सांसद गजानन कीर्तिकर ने किया। सरदार पटेल स्टेडियम के बंद सभागार में आदित्य के नाम की घोषणा की गई। इसका पता चलते ही स्टेडियम के बाहर समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया। इसके बाद शिवसेना सांसद अनिल देसाई ने पार्टी में नेता, उपनेता, सचिव, समन्वयक और संगठक पद पर नियुक्त किए गए नेताओं के नामों की घोषणा की। 


इन्हें मिली जिम्मेदारियां

आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शिवसेना नेता और प्रदेश के एमएसआरडीसी मंत्री एकनाथ शिंदे और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते की नियुक्ति पार्टी के नेता पद पर की गई है। शिंदे को ठाणे जिले के विभिन्न चुनावों में बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिला है। 


शाह-शुक्ल बने संगठक

पार्टी में संगठक और समन्वयक जैसे दो नए पद बनाए गए हैं। राकांपा से शिवसेना में आए हेमराज शाह और शिवसेना के उत्तरभारतीय नेता विनय शुक्ला, अखिलेश तिवारी, गुलाबचंद्र दुबे को संगठक बनाया गया है। कार्यकारिणी बैठक में पार्टी में समन्वयक, संगठक, गट प्रमुख और कार्यालय प्रमुख पद को शामिल करने के लिए शिवसेना के संविधान में संशोधन को मंजूरी दी गई। 

कमेंट करें
IqvZM