comScore

U-19 एशिया कप : पाकिस्‍तान को 185 रन से हराकर अफगानिस्तान बना चैंपियन

November 19th, 2017 22:11 IST
U-19 एशिया कप : पाकिस्‍तान को 185 रन से हराकर अफगानिस्तान बना चैंपियन

डिजिटल डेस्क, कुआलालंपुर। अंडर-19 एशिया कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने चैंपियन बनकर क्रिकेट जगत में दिग्गजों को भी चौंका दिया है। इतिहास रचते हुए नईनवेली अफगानिस्‍तान की क्रिकेट टीम ने अनुभवी पाकिस्तानी टीम को 185 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है। एशिया कप यह फाइनल मुकाबला मलेशिया के कुआलालंपुर में खेला गया था। अफगानिस्‍तानी टीम की ओर से इकराम फैजी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 107 रन की मैच जिताने वाली पारी खेली। जबकि अफगानी गेंदबाज मुजीब जादरान ने पाकिस्तान के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है।

इससे पहले नवीं उल हक के नेतृत्‍व वाली अफगानिस्‍तान टीम ने सेमीफाइनल में नेपाल को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। जबकि पाकिस्‍तान टीम ने डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर बांग्‍लादेश को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। फाइनल में पाकिस्तान को अंडर-19 एशिया कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अफगानिस्तान ने उसे 185 रन के बड़े अंतर से हराकर इतिहास रच दिया है।

मैच में पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगान टीम ने 248 रन का स्‍कोर खड़ा किया। अफगानिस्‍तानी की ओर से विकेटकीपर इकराम फैजी ने शानदार 107 रन बनाए, जबकि रहमान गुल ने 40 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से मोहम्‍मद मूसा ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए।

अफगान टीम से मिले 249 रन के टारगेट का पीछा करते हुए जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 22.1 ओवर में महज 63 रन बनाकर ही ढेर हो गई। पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन इस कदर निराशाजनक रहा कि टीम के 9 खिलाड़ी तो दोहरी रनसंख्‍या तक में नहीं पहुंच पाए। पाक की ओर से सिर्फ मो. ताहा ही सबसे अधिक 19 रन बना सके। अफगान की ओर से मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए मुजीब जादरान ने 13 रन देकर पाकिस्‍तान के पांच बल्‍लेबाजों के विकेट झटके।

कमेंट करें
Eqcla