comScore

जानलेवा बना प्रोजेक्ट, फिर गिरा मेट्रो पिलर का हिस्सा

October 26th, 2017 11:10 IST
जानलेवा बना प्रोजेक्ट, फिर गिरा मेट्रो पिलर का हिस्सा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी को चार चांद लगाने वाला मेट्रो प्रोजेक्ट शहरवासियों के लिए डर का कारण भी बनता जा रहा है।  मेट्रो के निर्माण के दौरान हो रहे एक के बाद एक हादसों ने निर्माणाधीन मार्ग से गुजरने वाले लोगों को दहशत में डाल दिया है। एक बार फिर एक शख्स की जान पर बन आई। दरअसल ट्रेलर पर लदकर जा रहे मेट्रो रेल पिलर के लोहे का ढांचा गिरने से एक बाइक सवार बाल-बाल बच गया। हादसा बुधवार की रात करीब 11 बजे पारडी रोड स्थित एच बी टाउन के पास हुआ। घटना के बारे में पता चलने पर कलमना पुलिस और क्षेत्र की भाजपा नगरसेविका चेतना टांक भी घटनास्थल पर पहुंचीं।

बताया जा रहा है कि बुधवार की रात एक ट्रेलर पर मेट्रो रेल के पिलर बनाने के लिए उसका लोहे का ढांचा लादकर जा रहा था। यह ढांचा एच बी टाउन के पास ट्रेलर के अचानक उछलने से नीचे गिर पड़ा। इस दौरान ट्रेलर के पीछे आ रहा एक बाइक सवार और उसका परिवार बाल-बाल बच गया। घटना रात के समय होने से बड़ा हादसा टल गया। दिन के समय इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। यदि दोपहर या शाम के वक्त हादसा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

मेट्रो का गार्डर गिरने से 2 महिलाएं घायल, दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश

गौरतलब है कि पिछले दिनों सेन्ट्रल एवेन्यू रोड स्थित अम्बेडकर चौक के पास हादसा हुआ था। जिसमें निर्माणाधीन मेट्रो का 5 टन वजनी गर्डर गिरने से दो महिलाएं जख्मी हुई थीं, जिनमें एक की हालत गंभीर होने की वजह से उसका अब तक इलाज चल रहा है। घटना में भले ही  उसकी 2 साल की बेटी और सास बच गए, लेकिन घायल अमी नामक महिला को दिमागी चोट पहुंचने के कारण वह अपने माता-पिता को भी पहचान नहीं पा रही है।  एक के बाद एक हो रहे हादसे के बावजूद मेट्रो प्रबंधन के दुर्घटना से बचने के सभी इंतजाम नदारद हैं। इन दिनों नागपुर में मेट्रो रेल सेवा का निर्माण तेज गति से चल रहा है। निर्माण कार्य आई टी डी सीमेंटेशन कंपनी करवा रही है। सुरक्षा का जिम्मा फ्रांस की AGIES कंपनी को दिया गया है,लेकिन हादसे के समय कर्मचारियों के भाग खड़े होने से सभी दावों की पोल खुल गई है।

कमेंट करें
5sv0g