comScore

मनमोहन पर जेटली का पलटवार- पहले बताओ पाकिस्तान से मीटिंग की जरूरत क्यों पड़ी

December 12th, 2017 10:55 IST
मनमोहन पर जेटली का पलटवार- पहले बताओ पाकिस्तान से मीटिंग की जरूरत क्यों पड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात चुनाव के दौरान पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और उच्चायुक्त के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व अन्य कांग्रेस नेताओं की डिनर मीटिंग अब तूल पकड़ती जा रही है। इस मीटिंग पर पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेताओं को जमकर घेरा। इसके बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने चुप्पी तोड़ते हुए पीएम मोदी को करारा जवाब दिया। अब भारतीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पलटवार करते हुए मनमोहन सिंह से पूछा कि देश के सामने बताओ कि कांग्रेस पार्टी को पाकिस्तान के साथ ये डिनर मीटिंग करने की क्या जरूरत पड़ी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राष्ट्रनीति से अलग जाकर यह बैठक की है। उन्हें देश को समझाना चाहिए कि इसकी क्या जरूरत थी। जेटली ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ नेताओं का अय्यर का न्योता स्वीकार करना और इस बैठक में शामिल होना गलती है। मोदी से माफी की मांग पर जेटली ने हैरानी जताते हुए कहा कि क्षमा तो उन्हें मांगनी चाहिए जिन्होंने राष्ट्रीय नीति का उल्लंघन किया है। साथ ही कांग्रेस पार्टी को देश के सामने यह समझाना भी चाहिए कि इस बैठक की जरूरत क्या थी।

उन्होंने कहा है कि दोनों देशों के डीजीएमओ की बैठकें होती हैं और हमारे कूटनीतिक रिश्ते भी हैं, लेकिन यह स्पष्ट राष्ट्रनीति है कि जब तक पाकिस्तान की धरती से आतंकवाद खत्म नहीं होगा, उच्च स्तर पर बातचीत नहीं होगी। हालांकि मणिशंकर अय्यर जैसे लोगों ने कभी इस राष्ट्रनीति को नहीं माना। वह कहते हैं कि आतंकवाद के साथ बातचीत भी जारी रहेगी।

गौरतलब है कि रविवार को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और मणिशंकर अय्यर समेत कांग्रेसी नेताओं की पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और उच्चायुक्त के साथ डिनर मीटिंग हुई थी। कांग्रेस पार्टी ने पहले तो इस मीटिंग से इनकार कर दिया था, लेकिन फिर सोमवार को यूटर्न लेते हुए स्वीकार किया कि मणिशंकर अय्यर के घर पर यह बैठक हुई थी।

सोमवार को ही इस डिनर मीटिंग को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि गुजरात में हार को देखकर मोदी बौखला गए हैं और झूठ फैला रहे हैं। पूर्व पीएम ने बैठक के दौरान गुजरात पर चर्चा से साफ तौर पर इनकार किया है।

कमेंट करें
YTG6r