comScore

EC की कार्रवाई पर बोले केजरीवाल- अंत में जीत सच्चाई की होगी, कपिल का जवाब- ये बाबा ढोंगी है

January 20th, 2018 00:11 IST
EC की कार्रवाई पर बोले केजरीवाल- अंत में जीत सच्चाई की होगी, कपिल का जवाब- ये बाबा ढोंगी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग द्वारा आम आदमी पार्टी (AAP) के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करार देने के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सच्चाई के रास्ते पर बाधाएं तो आती हैं, लेकिन जीत भी अंत में सच्चाई की होती है। केजरीवाल ने शुक्रवार रात ट्वीट करते हुए लिखा, 'जब आप सच्चाई और ईमानदारी पर चलते हैं तो बहुत बाधाएँ आती हैं। ऐसा होना स्वाभाविक है। पर ब्रह्मांड की सारी दृश्य और अदृश्य शक्तियाँ आपकी मदद करती हैं। ईश्वर आपका साथ देता है। क्योंकि आप अपने लिए नहीं,देश और समाज के लिए काम करते हैं। इतिहास गवाह है कि जीत अंत में सचाई की होती है।'

केजरीवाल के इस ट्वीट पर आम आदमी पार्टी से बाहर किए गए विधायक कपिल मिश्रा ने तुरंत जवाब दिया। उन्होंने केजरीवाल के इन शब्दों को एक बाबा के प्रवचन के रूप में देखते हुए लिखा, 'ये बाबा ढोंगी है।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए AAP के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है। आयोग ने विधायकों की सदस्यता खत्म करने की सिफारिश राष्ट्रपति को भेज दी है। इन विधायकों को संसदीय सचिव बनाए जाने के चलते यह कार्रवाई हुई है। इसके बाद पार्टी ने शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट में गुहार लगाई तो यहां से भी केजरीवाल सरकार को राहत नहीं मिली है।

हाई कोर्ट ने AAP को फटकार लगाते हुए कहा है कि आप ने खुद से ही तय कर लिया कि चुनाव आयोग के पास जाना है कि नहीं। कोर्ट के मुताबिक, जब पार्टी चुनाव आयोग के पास गई ही नहीं तो वह कैसे कह सकती है कि उसकी इस मामले में सुनवाई नहीं हुई।

कमेंट करें
XVhiQ