comScore

40 फीसदी मुस्लिम आबादी की वजह से वायनाड में जीते राहुल: ओवैसी


हाईलाइट

  • AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर बोला हमला
  • ओवैसी ने कहा- कांग्रेस नेता अमेठी में हार गए लेकिन वायनाड में जीत हासिल की
  • कहीं बीजेपी हारी तो सिर्फ क्षेत्रीय दलों की बदौलत न कि कांग्रेस के कारण

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। ओवैसी ने दावा किया है कि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वायनाड में मुस्लिम आबादी की वजह से चुनाव जीते हैं। इतना ही नहीं ओवैसी का कहना है कि, देश में अगर बीजेपी कहीं हारी भी है तो वह कांग्रेस की वजह से नहीं बल्कि क्षेत्रीय दलों की बदौलत।

असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस नेता खुद अमेठी में हार गए लेकिन वायनाड में जीत हासिल की। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वायनाड में 40 फीसदी मुस्लिम आबादी है। ओवैसी ने कहा, कांग्रेस और दूसरी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के पास न तो ताकत और न कोई विचार। वे हार्ड वर्क भी नहीं करते। बीजेपी सिर्फ पंजाब में हारी क्योंकि वहां सिख हैं। भारत में और कहीं बीजेपी हारी तो सिर्फ क्षेत्रीय दलों की बदौलत न कि कांग्रेस की वजह से।

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने मु्स्लिम समुदाय को लेकर कहा, 15 अगस्त 1947 को जब देश आजाद हुआ तब हमारे बुजुर्गों ने सोचा था यह नया भारत होगा। यह भारत आजाद, गांधी, नेहरू, अंबेडकर और उनके करोड़ों अनुयायियों का होगा। ओवैसी ने कहा, मुझे अभी भी उम्मीद है कि हमें इस देश में अपना हक मिलेगा। हमें भीख नहीं चाहिए, हम भीख पर जिंदा नहीं रहना चाहते। 

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट से 4 लाख 31 हजार 770 वोट के  अंतर से जीत हासिल की है। जबकि अपने गढ़ यूपी के अमेठी से इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। 

कमेंट करें
AtLp8