comScore

एयर एम्बुलेंस के लिए कांग्रेस MLA ने अपने जन्मदिन पर लिया अंगदान का संकल्प

एयर एम्बुलेंस के लिए कांग्रेस MLA ने अपने जन्मदिन पर लिया अंगदान का संकल्प

हाईलाइट

  • मरियानी से कांग्रेस विधायक, रूपज्योति कुर्मी ने अपने 42 वें जन्मदिन पर लिया संकल्प
  • अंगों को दान करने और उनके वेतन से 1 लाख रुपये से एयर एंबुलेंस खरीदने का अनुरोध किया

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम में कांग्रेस विधायक ने लोगों के लिए एयर एंबुलेंस की सुविधा देने के लिए अपने अंगों को दान करने का संकल्प लिया है। मरियानी के कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने अपने 42वें जन्मदिन पर अपने अंगों को दान करने का संकल्प लिया है। इतना ही नहीं उन्होंने राज्य सरकार से अनुरोध किया है कि, उनके अंगों और उनके वेतन से एक लाख रुपये से एक एयर-एम्बुलेंस खरीदी जाए। जिससे समय पर अंगों के अस्पताल तक पहुंचाया जा सके।

कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने 24 जुलाई को अपना 42 वां जन्मदिन मनाया। विधायक ने जन्मदिन पर अपनी किडनी, लीवर और आंखें दान करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा, कोई मरीज 400 किलोमीटर दूर है और उसे मेरे दिल या किडनी या लीवर की जरूरत है और अभी असम में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे मरीज को वो अंग जल्द से जल्द मिल सकें। 

कांग्रेस विधायक ने कहा, राज्य को एयर-एंबुलेंस की जरूरत है। हमें यहां एक एयर-एम्बुलेंस की आवश्यकता है। इसके लिए, मैंने अपने वेतन से 1 लाख रुपये राज्य सरकार को दान कर दिए हैं। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा, शेष धन असम या केंद्र सरकार द्वारा प्रदान किया जाएगा।

कमेंट करें
jD9pF